Tuesday, April 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. कम कीमत के ईंधन का पूरा लाभ ग्राहकों को नहीं: इंडिगो

कम कीमत के ईंधन का पूरा लाभ ग्राहकों को नहीं: इंडिगो

इंडिगो एयरलाइन्स ने माना कि कम कीमत के ईंधन से होने वाले फायदे का संपूर्ण लाभ ग्राहकों तक नहीं पहुंचाया जा रहा है लेकिन उन्हें एक कुछ लाभ जरूर दिया गया है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: May 08, 2016 17:56 IST
हवाई टिकट की कीमत में नहीं होगी और कटौती, सस्‍ते क्रूड का पूरा फायदा ग्राहकों को नहीं: इंडिगो- India TV Paisa
हवाई टिकट की कीमत में नहीं होगी और कटौती, सस्‍ते क्रूड का पूरा फायदा ग्राहकों को नहीं: इंडिगो

नई दिल्ली। तेल की कीमतों में गिरावट के बावजूद इसका फायदा ग्राहकों को नहीं मिल रहा है। उंचे हवाई किराए को लेकर बढ़ती चिंताओं के बीच इंडिगो एयरलाइन्स ने माना है कि कम कीमत के ईंधन से होने वाले फायदे का संपूर्ण लाभ ग्राहकों तक नहीं पहुंचाया जा रहा है। हालांकि कंपनी ने कहा है कि ग्राहकों को एक हद तक लाभ जरूर दिया जा रहा है।

हाल के दिनों में अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल के दाम गिरने से हवाई सेवा देने वाली कंपनियों को काफी मदद मिली है क्योंकि विमान ईंधन की कीमतों में कमी आई है। ईंधन खर्च एयरलाइनों की कुल परिचालन लागत का औसतन 40 फीसदी के बराबर होता है। इंडिगो के अध्यक्ष और पूर्ण कालिक निदेशक आदित्य घोष ने कहा कि एयरलाइन कम कीमत के ईंधन के अवसर को भुनाना जारी रखेगी ताकि कम किराए के आधार पर यात्रियों की संख्या को बढ़ाया जा सके।

यह भी पढ़ें- Best Place to Work: IndiGo है भारत में काम करने के लिहाज से सबसे अच्छी कंपनी, ग्‍लोबल लिस्‍ट में पिछड़ी Google

उन्होंने कहा कि हालांकि ईंधन के दामों में कटौती का संपूण लाभ ग्राहकों तक नहीं पहुंचाया जा रहा है। घोष ने कहा कि अगर 2015-16 की जनवरी-मार्च तिमाही को देखें तो ईंधन के दामों में 29.5 फीसदी की कमी आई है जबकि किराए में औसतन 15.2 फीसदी की कमी आई है।

यह भी पढ़ें- हवाई टिकट कैंसिल कराना हुआ महंगा, इंडिगो घरेलू उड़ान के टिकट पर काटेगी 2,250 रुपए

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement