Sunday, May 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अब सीधे ट्विटर पर शिकायत कर सकेंगे टेलीकॉम उपभोक्ता, सरकार ने शुरू की सेवा

अब सीधे ट्विटर पर शिकायत कर सकेंगे टेलीकॉम उपभोक्ता, सरकार ने शुरू की सेवा

टेलीकॉम एवं डाक सेवा का प्रयोग करने वाले ग्राहक अब ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म का प्रयोग करके सरकार से सीधे शिकायत कर सकते हैं।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: August 02, 2016 17:04 IST
अब सीधे ट्विटर पर शिकायत कर सकेंगे टेलीकॉम उपभोक्ता, सरकार ने शुरू की सेवा- India TV Paisa
अब सीधे ट्विटर पर शिकायत कर सकेंगे टेलीकॉम उपभोक्ता, सरकार ने शुरू की सेवा

नई दिल्ली। टेलीकॉम एवं डाक सेवा का प्रयोग करने वाले ग्राहक अब ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म का प्रयोग करके सरकार से सीधे शिकायत कर सकते हैं। टेलीकॉम मंत्री मनोज सिन्हा ने शिकायतों के पंजीकरण और निस्तारण के लिए यह ट्विटर सेवा शुरू की है।

ट्विटर सेवा पर दर्ज की जाने वाली शिकायतें मंत्रालय के अधिकारियों को उपलब्ध होंगी और इन्हें तत्काल, मध्यम अवधि और दीर्घावधि की शिकायतों में श्रेणीबद्ध किया जा सकेगा। यह सेवा विभाग को शिकायत का वास्तविक समय में जवाब देने, संबंधित अधिकारी को काम सौंपे जाने और शिकायतों की स्थिति पर नजर रखने में सक्षम बनाएगा।

सिन्हा ने कहा, मेरे ट्विटर खाते पर किसी भी टेलीकॉम सेवा प्रदाता या डाक विभाग के खिलाफ कोई शिकायत आती है तो उसे तत्काल निस्तारण या बेहतर सेवा के लिए संबंधित टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर और डाक विभाग के पास पहुंचाया जाएगा। इस प्‍लेटफॉर्म का प्रयोग निजी कंपनियों के खिलाफ शिकायत के निपटारे के लिए भी किया जाएगा।

ट्विटर इंडिया प्रमुख (समाचार) रहील खुर्शीद ने बताया कि इस मंच पर शिकायत दर्ज कराने के लिए ग्राहक को सिर्फ एक ट्वीट करना होगा और उनकी प्रणाली उसमें से कीवर्ड को उठाकर संबंधित अधिकारियों तक पहुंचा देगी। खुर्शीद ने कहा कि इसके लिए ग्राहक हैशटेग के साथ डॉटसेवा, बीएसएनएल सेवा, एमटीएनएल सेवा और पोस्टल सेवा कीवर्ड प्रयोग कर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement