1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. उबर पर भारी पड़ेगी अब ओला, सॉफ्टबैंक, टेनसेंट व अन्‍य से हासिल किया दो अरब डॉलर का वित्‍तपोषण

उबर पर भारी पड़ेगी अब ओला, सॉफ्टबैंक, टेनसेंट व अन्‍य से हासिल किया दो अरब डॉलर का वित्‍तपोषण

एप आधारित टैक्‍सी सेवा प्रदाता ओला ने जापान के सॉफ्टबैंक ग्रुप, टेनसेंट होल्डिंग्‍स और अन्‍य निवेशकों के समूह से दो अरब डॉलर का वित्‍तपोषण हासिल किया है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: October 03, 2017 16:14 IST
उबर पर भारी पड़ेगी अब ओला, सॉफ्टबैंक, टेनसेंट व अन्‍य से हासिल किया दो अरब डॉलर का वित्‍तपोषण- India TV Paisa
उबर पर भारी पड़ेगी अब ओला, सॉफ्टबैंक, टेनसेंट व अन्‍य से हासिल किया दो अरब डॉलर का वित्‍तपोषण

नई दिल्‍ली। अमेरिका की एप आधारित टैक्‍सी सेवा प्रदाता उबर को कड़ी टक्‍कर देने के लिए घरेलू कंपनी ओला ने बड़ी तैयारी शुरू कर दी है। इसके तहत उसने जापान के सॉफ्टबैंक ग्रुप, टेनसेंट होल्डिंग्‍स और अन्‍य निवेशकों के समूह से दो अरब डॉलर का वित्‍तपोषण हासिल किया है। इस मामले से सीधे जुड़े एक सूत्र ने बताया कि इस वित्‍तपोषण का कुछ हिस्सा कंपनी को मिल भी चुका है।

ओला और उबर के बीच भारतीय बाजार में शीर्ष स्थिति के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा छिड़ी हुई है। दोनों ने ड्राइवरों को प्रोत्साहन तथा यात्रियों को रियायती यात्रा पर लाखों डॉलर खर्च किए हैं। सूत्रों ने बताया कि अभी इस वित्‍तपोषण का दौर पूरा नहीं हुआ है। एक बार इसके पूरा होने पर यह आंकड़ा बदल भी सकता है।

सूत्रों ने कहा कि इस बारे में घोषणा अगले कुछ सप्ताह में हो सकती है। ओला और सॉफ्टबैंक ने इस बारे में टिप्पणी से इनकार किया है। टेनसेंट से तत्काल संपर्क नहीं हो पाया। ओला का परिचालन करने वाली एएनआई टेक्नोलॉजीज ने इस साल कई दौर में अच्छा खासा वित्‍तपोषण जुटाया है। ओला के ताजा वित्‍तपोषण के चरण में रतन टाटा और यूनिवर्सिटी ऑफ कैलीफोर्निया की इन्‍वेस्‍टमेंट आर्म द्वारा संयुक्‍तरूप से संचालित वेंचर कैपिटल फंड भी शामिल है।

Write a comment
X