1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ओला करने जा रही है बड़ी संख्या में भर्तियां, जानिए क्या है योजना

ओला करने जा रही है बड़ी संख्या में भर्तियां, जानिए क्या है योजना

लॉकडाउन के साथ ही ओला और उबर दोनो ने ही छंटनी का ऐलान किया था। मई में ऊबर ने भारत में 600 लोगों की छंटनी की थी. वहीं ओला ने भी 1400 लोगों को नौकरी से निकाला था।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: October 18, 2020 22:57 IST
ओला करेगी बड़ी सख्या...- India TV Paisa
Photo:PTI

ओला करेगी बड़ी सख्या में भर्तियां

नई दिल्ली। मोबाइल ऐप आधारित टैक्सी सेवा कंपनी ओला आने वाले समय ने बड़ी संख्या में भर्तियां करने जा रही है। सूत्रों ने कंपनी की योजना के बारे में जानकारी दी है , जिसके मुताबिक कंपनी एक नया केंद्र खोलने की योजना बना रही है।

क्या है ओला की योजना

कंपनी ने पुणे में एक नया प्रौद्योगिकी केंद्र खोलने की योजना बनायी है। कंपनी इसके लिए अगले कुछ महीनों में करीब 1,000 इंजीनियरों की भर्ती करेगी। सूत्रों के अनुसार यह नया केंद्र ओला के भारत और अन्य देशों में कारोबार के लिए आवश्यक प्रौद्योगिकी समाधान में मदद करेगा। ओला का देश में यह दूसरा प्रौद्योगिकी केंद्र होगा। एक केंद्र बेंगलुरु में पहले से चल रहा है। ओला के प्रवक्ता ने इस बारे में संपर्क किए जाने पर ब्योरा देने से इनकार किया। पर इस योजना को जानने वाले एक व्यक्ति ने कहा कि पुणे केंद्र इस तिमाही के अंत तक चालू हो जाएगा। सूत्र ने कहा कि इस केंद्र में तीन साल में प्रौद्योगिकी में कुशल 1,000 लोगों को नौकरी मिल सकती है। ओला के 4,000 कर्मचारी हैं। इसमें 1,500 के करीब इंजीनियर हैं। ओला ने पिछले साल जून में अमेरिका में सैन फ्रांसिस्को बे इलाके में एक उन्नत प्रौद्योगिकी केंद्र शुरू किया था।

क्या है उबर की योजना

वहीं उबर ने भी अपनी वर्क फोर्स बढ़ाने का फैसला किया है। उबर भी भारत में अपनी इंजीनिरिंग टीम बढ़ाने जा रही है। इसके साथ ही कंपनी ने अपने पिछली योजना को आगे बढ़ाते हुए 58 और इंजीनियर्स की भारत में भर्ती करने का फैसला लिया। पहले कंपनी ने 140 इंजीनियर्स की भर्ती का फैसला लिया था। लॉकडाउन के साथ ही ओला और उबर दोनो ने हीं छंटनी का ऐलान किया था। मई में ऊबर ने भारत में 600 लोगों की छंटनी की थी. वहीं ओला ने भी 1400 लोगों को नौकरी से निकाला था। हालांकि स्थिति को सामान्य होने के संकेत को देखते हुए कंपनियां फिर से भर्तियां कर रही हैं।  

Write a comment
X