1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पाकिस्‍तान स्‍टॉक एक्‍सचेंज ने छुआ तीन महीने का निचला स्‍तर, निवेशकों के डूबे 300 अरब रुपए

पाकिस्‍तान स्‍टॉक एक्‍सचेंज ने छुआ तीन महीने का निचला स्‍तर, निवेशकों के डूबे 300 अरब रुपए

कोरोनावायरस के बढ़ते नए मामलों की खबर आने के बाद सोमवार को बाजार में गिरावट आई, निवेशक चिंता में पैसा निकालकर सुरक्षित स्थान जैसे सोने में निवेश कर रहे हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: February 26, 2020 14:47 IST
Pakistan Stock Exchange benchmark KSE-100 index fell to its lowest level in three months - India TV Paisa

Pakistan Stock Exchange benchmark KSE-100 index fell to its lowest level in three months

नई दिल्‍ली। पाकिस्‍तान स्‍टॉक एक्‍सचेंज का बेंचमार्क केएसई-100 इंडेक्‍स बुधवार दोपहर में अपने तीन महीने के निचले स्‍तर पर आ गया। शेयर बाजार में आई इस गिरावट की वजह से निवेशकों को तीन दिन में 2 अरब डॉलर (300 अरब रुपए) का चूना लग चुका है। कोरोनावायरस के अन्‍य देशों में भी फैलने की ताजा खबरों के बीच निवेशकों ने बिकवाली तेज कर दी है, जिसकी वजह से केएसई-100 इंडेक्‍स दोपहर में 1.8 प्रतिशत टूट गया। यह 38,250 अंक के स्‍तर पर कारोबार कर रहा है। इससे पहले नवंबर 2019 में यह स्‍तर देखा गया था।  

कोरोनावायरस के बढ़ते नए मामलों की खबर आने के बाद सोमवार को बाजार में गिरावट आई, निवेशक चिंता में पैसा निकालकर सुरक्षित स्‍थान जैसे सोने में निवेश कर रहे हैं। कोरोनावायरस का असर पूरी दुनिया के बाजारों पर देखा जा रहा है। अंतरराष्‍ट्रीय तेल कीमत भी 10 डॉलर प्रति बैरल घट चुकी है।

पाकिस्‍तान स्‍टॉक एक्‍सचेंज शुक्रवार से लेकर अबतक 5 प्रतिशत टूट चुका है। बाजार विश्‍लेषकों का कहना है कि कोरोनावायरस को जल्‍द ही नियंत्रित कर लिया जाएगा और बाजार पहले जैसी स्थिति में वापस आ जाएगा।

एफएटीएफ द्वारा पाकिस्‍तान को ग्रे लिस्‍ट से बाहर न करने की वजह से भी निवेशक चिंतित हैं। एफएटीएफ ने पाकिस्‍तान को जून, 2002 तक का समय दिया है। उसने कहा है कि यदि पाकिस्‍तान अनुपालन को पूरा करने में विफल रहता है तो उस पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Write a comment
X