1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. गूगल प्ले स्टोर पर वापस आया Paytm, कंपनी ने ट्वीट कर किया ऐलान

गूगल प्ले स्टोर पर वापस आया Paytm, कंपनी ने ट्वीट कर किया ऐलान

गूगल प्ले स्टोर से हटाए जाने के कुछ घंटे के अंदर ही Paytm एप ने एक बार फिर प्ले स्टोर में वापसी कर ली है। पेटीएम ने ट्वीट के जरिए लिखा कि वो वापस आ गए हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: September 18, 2020 23:55 IST
पेटीएम एप की गूगल...- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

पेटीएम एप की गूगल प्ले स्टोर में वापसी

नई दिल्ली। गूगल प्ले स्टोर से हटाए जाने के कुछ घंटे के अंदर ही Paytm एप ने एक बार फिर प्ले स्टोर में वापसी कर ली है। पेटीएम ने ट्वीट के जरिए लिखा कि वो वापस आ गए हैं।

आज ही गूगल ने डिजिटल पेमेंट और फाइनेंशियल सर्विस एप Paytm को गूगल प्ले स्टोर से हटाने का ऐलान किया था। गूगल के मुताबिक पेटीएम ने नियमों का उल्लंघन किया है जिसकी वजह से ये फैसला लिया गया है। ये कार्रवाई आने वाले आईपीएल टूर्नामेंट और पेटीएम के द्वारा स्कीम को देखते हुए लिया गया था। गूगल की एक पोस्ट के मुताबिक गूगल ऐसे एप को जगह नहीं दे सकता जो ऑनलाइन कैश वाले गेम, जुए या सट्टे को आयोजित करते हों। पेटीएम Paytm first games के जरिए पैसे जीतने का दावा करती है। मुख्य एप्लीकेशन के साथ साथ Paytm first games को भी प्लेटफॉर्म से हटा दिया गया था। भारत में पेटीएम इस्तेमाल करने वालों की बड़ी संख्या मौजूद है। एप एप्पल ऐप स्टोर पर उपलब्ध है वहीं अब पेटीएम गूगल प्ले स्टोर से भी डाउनलोड किए जा सकते हैं। गूगल ने साफ कर दिया था कि उसके फैसले से सिर्फ एप के डाउनलोड पर ही असर पडेगा, जो यूजर इसे इस्तेमाल कर रहे  हैं उन पर इसका कोई असर नहीं होगा। हालांकि नए फैसले के बाद अब पेटीएम एप एक बाऱ फिर से डाउनलोड किया जा सकता है

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक कंपनी ने सफाई दी कि उसने हाल ही मे पेटीएम क्रिकेट लीग की शुरुआत की थी जिसमें यूजर हर लेन देन के बाद क्रिकेटर का स्टीकर पा सकेंगे जिसपर उन्हें पेटीएम कैशबैंक भी ऑफर किया जा रहा है कंपनी के मुताबिक भारत में कैशबैक गैरकानूनी नहीं है। कंपनी के मुताबिक उन्होने नियमों के मुताबिक ही काम किए हैं।

Write a comment
X