1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Paytm 24 घंटे NEFT सुविधा देने वाला अकेला एप, यूजर्स एक बार में 10 लाख रुपए तक कर सकते हैं ट्रांसफर

Paytm 24 घंटे NEFT सुविधा देने वाला अकेला एप, यूजर्स एक बार में 10 लाख रुपए तक कर सकते हैं ट्रांसफर

इससे पेमेंट बाजार में पेटीएम का प्रभुत्व और बढ़ गया है, जहां फोन पे और गूगल पे जैसे यूपीआई पी2पी (पीयर टू पीयर) एप्स एक बार में सिर्फ दो लाख रुपए तक भेज सकते हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: December 17, 2019 13:26 IST
Paytm becomes only app offering NEFT transactions 24x7- India TV Paisa

Paytm becomes only app offering NEFT transactions 24x7

नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने सोमवार से सप्ताहांत और अवकाश के दिन सहित सभी दिन 24 घंटे एनईएफटी से रुपए ट्रांसफर करने की सुविधा शुरू कर दी है, जिसके बाद भारत की अग्रणी डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम तीन तरीकों से निर्बाध रूप से 24 घंटे रुपए ट्रांसफर करने वाला अकेला पेमेंट एप बन गया है। पेटीएम अब यूपीआई, आईएमपीएस और एनईएफटी के माध्यम से रुपए ट्रांसफर करता है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि लाखों यूजर्स अब पेटीएम एप से एनईएफटी के जरिये एक बार में ही 10 लाख रुपए तक ट्रांसफर कर सकते हैं।

इससे पेमेंट बाजार में पेटीएम का प्रभुत्व और बढ़ गया है, जहां फोन पे और गूगल पे जैसे यूपीआई पी2पी (पीयर टू पीयर) एप्स एक बार में सिर्फ दो लाख रुपए तक भेज सकते हैं।

पेटीएम पेमेंट्स बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक (एमडी) सतीश गुप्ता ने कहा कि हम सभी महत्वपूर्ण पेमेंट विधियां प्रदान करते हैं और अकेला ऐसा प्लेटफॉर्म हैं जहां यूजर्स एनईएफटी, आईएमपीएस, यूपीआई और कार्ड्स का प्रयोग कर तत्काल भुगतान कर सकते हैं। इस बढ़ी हुई सीमा के साथ हम इसको लेकर आश्वस्त हैं कि जल्द भुगतान के लिए हमारे ज्यादातर यूजर्स हमारी सेवाओं को तरजीह देंगे।

इससे पेटीएम पेमेंट्स बैंक करंट खाता चलाने वाली कंपनियों और उद्योगों को भी लाभ होगा, क्योंकि अब वे किसी भी दिन 24 घंटे 50 लाख रुपए तक का लेन-देन कर सकते हैं। अबतक सिर्फ आईएमपीएस सुविधा ही 24 घंटे और सातों दिन भुगतान की सेवा प्रदान करती थी, लेकिन अब उसकी लिमिट दो लाख रुपए से बढ़ गई है।

कंपनी ने कहा कि जहां अन्य बैंकों का विभिन्न भुगतान विधियों का अलग-अलग इंटरफेस है, वहीं पेटीएम अकेला पेमेंट एप है, जो बिना किसी परेशानी के धन ट्रांसफर के लिए सबसे अच्छा तरीका देता है।

Write a comment