1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. PMC Bank: प्रवर्तन निदेशालय ने छह स्‍थानों पर मारा छापा, धनशोधन का मामला किया दर्ज

PMC Bank: प्रवर्तन निदेशालय ने छह स्‍थानों पर मारा छापा, धनशोधन का मामला किया दर्ज

ईडी और मुंबई पुलिस ने यह मामला पीएमसी बैंक के पूर्व प्रबंधन और हाउसिंग डेवलपमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआईएल) के प्रवर्तकों के खिलाफ है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: October 04, 2019 12:09 IST
PMC Bank: ED raids 6 locations, slaps money-laundering charge- India TV Paisa

PMC Bank: ED raids 6 locations, slaps money-laundering charge

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पंजाब एवं महाराष्‍ट्र सहकारी (पीएमसी) बैंक मामले में कथित फर्जीवाड़े की जांच के तहत मुंबई और उसके निकटवर्ती इलाकों में छह स्‍थानों पर शुक्रवार को छापे मारे और धनशोधन का एक मामला भी दर्ज किया है।

अधिकारियों ने बताया कि ईडी ने धनशोधन रोकथाम अधिनियम के तहत एक आपराधिक मामला दर्ज किया है, जिसके बाद छापे की इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

ईडी ने यह मामला मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्‍ल्‍यू) द्वारा दर्ज की गई एक प्राथमिकी के आधार पर दर्ज किया है। ईडी सूत्रों ने बताया कि अतिरिक्‍त सबूत एकत्र करने के लिए ये छापे मारे गए हैं।

ईडी और मुंबई पुलिस ने यह मामला पीएमसी बैंक के पूर्व प्रबंधन और हाउसिंग डेवलपमेंट इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर लिमिटेड (एचडीआईएल) के प्रवर्तकों के खिलाफ है। आरबीआई द्वारा नियुक्‍त प्रशासक की शिकायत के बाद अधिकारियों के खिलाफ फर्जीवाड़े, धोखाधड़ी और आपराधिक षडयंत्र के आरोपों के तहत इस सप्‍ताह की शुरुआत में पुलिस शिकायत दर्ज की गई थी।

पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच के अनुसार वर्ष 2008 के बाद से बैं को 4355.46 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। प्राथमिकी में पीएमसी बैंक के पूर्व अध्‍यक्ष वरयम सिंह, प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस, एचडीआईएल के एक निदेशक और अन्‍य अधिकारि‍यों के नाम हैं।

Write a comment