Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. रियल्टी किंग बनने के तैयारी में क्विकर, रियल्टी कम्पास का किया अधिग्रहण

रियल्टी किंग बनने के तैयारी में क्विकर, रियल्टी कम्पास का किया अधिग्रहण

क्विकर इंडिया ने रियल एस्टेट एनालिटिक्स फर्म ब्लिटजक्रेज टेक्नोलॉजी का अधिग्रहण कर लिया है। ब्लिटजक्रेज, रियल्टीकम्पास के नाम से कंपनी चलाती है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: December 04, 2015 12:52 IST
रियल्टी किंग बनने के तैयारी में क्विकर, रियल्टी कम्पास का किया अधिग्रहण- India TV Paisa
रियल्टी किंग बनने के तैयारी में क्विकर, रियल्टी कम्पास का किया अधिग्रहण

मुंबई। ऑनलाइन क्लासिफाइड वेबसाइट क्विकर इंडिया ने रियल एस्टेट एनालिटिक्स फर्म ब्लिटजक्रेज टेक्नोलॉजी का अधिग्रहण कर लिया है। ब्लिटजक्रेज, रियल्टीकम्पास के नाम से कंपनी चलाती है। इसके साथ ही रियल एस्टेट सेक्टर में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए क्विकर अब कॉमनफ्लोर को भी खरीदने की तैयारी में है। पिछले एक महीने में रियल्‍टी सेक्‍टर में क्विकर का यह दूसरा अधिग्रहण है।

पिछले एक महीने में दूसरा अधिग्रहण

क्विकर के फाउंडर प्रणय चुलेट ने कहा कि रियल एस्टेट हमारी प्रमुख कैटेगरी में से एक है। उन्होंने कहा कि हम कुछ इनोवेशन करना चाहते हैं, जिससे इस मार्केट में हमारी क्षमता और बढ़ सके। कंपनी की इस रणनीति में रियल्टीकम्पास काफी मदद कर सकता है। बेंगलुरु स्थित क्विकर की शुरूआत 2008 में हुई थी। इस क्षेत्र में कंपनी का यह दूसरा अधिग्रहण है। नवंबर में क्विकर ने रियल एस्टेट एजेंटों के एग्रीगेटर इंडियन रियल्टी एक्सचेंज (आईआरएक्स) का अधिग्रहण किया था। इससे पहले अक्टूबर में कंपनी ने हाइपर लोकल सर्च इंजन वर्चुअल वर्ल्ड टेक में निवेश किया है। बाजार सूत्रों के मुताबिक इसी महीने कंपनी कॉमनफ्लोर के अधिग्रहण पर भी फैसला ले सकती है।

रियल्टी सेक्टर पर बढ़ क्विकर का फोकस

क्विकर, रियल्टीकम्पास की टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके अपने ग्राहकों को घर खरीदने में मदद करेगी। विकास की रणनीति के तहत, क्विकर ऑटोमोबाइल, रोजगार, सेवाओं और कस्मर-टू-कस्मर सेल पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। कंपनी ने इसी साल सितंबर में क्विकरहोम्स को लॉन्च किया है। मार्केट में क्विकरहोम्स का मुकाबला ओएलएक्स, हाउसिंग.कॉम, प्रॉपटाइगर रियल्टी, मैजिकब्रिक्स और 99एकड़ से है। क्विकरहोम्स फिलहाल देश के 1,000 शहरों और कस्बों के 2 लाख से ज्यादा लोगों से जुड़ा है। केपीएमजी के अनुसार देश में रियल एस्टेट का साइज 2028 तक बढ़कर 853 अरब डॉलर पहुंच सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement