Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ट्रेन में मिलेगा हवाईजहाज जैसा मज़ा, रेलवे उपलब्‍ध कराएगी फ्री में अनलिमिटेड वीडियो

ट्रेन में मिलेगा हवाईजहाज जैसा मज़ा, रेलवे उपलब्‍ध कराएगी फ्री में अनलिमिटेड वीडियो

ट्रेन से आपको अब घंटों लंबे सफर में बोरियत महसूस नहीं होगी। क्‍योंकि दिनों दिन हाइटेक होती जा रही रेलवे अब यात्रियों के मनोरंजन का इंतजाम भी करने जा रही है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: August 14, 2017 19:49 IST
ट्रेन में मिलेगा हवाईजहाज जैसा मज़ा, रेलवे उपलब्‍ध कराएगी फ्री में अनलिमिटेड वीडियो- India TV Paisa
ट्रेन में मिलेगा हवाईजहाज जैसा मज़ा, रेलवे उपलब्‍ध कराएगी फ्री में अनलिमिटेड वीडियो

नई दिल्‍ली। भारतीय रेल से आपको अब घंटों लंबे सफर में बोरियत महसूस नहीं होगी। क्‍योंकि दिनों दिन हाइटेक होती जा रही रेलवे अब यात्रियों के मनोरंजन का इंतजाम भी करने जा रही है। इसके तहत रेलवे जल्द ही लम्बी दूरी की ट्रेनों में वायरलैस इंटरनेट के जरिए वीडियो देखने की सुविधा देने जा रही है। इसके तहत वायकॉम, जी, हंगामा और शेमारू जैसी इंटरटेनमेंट कंपनियों के जरिए करीब 3,000 ट्रेन्स में वीडियो की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। नॉन-फेयर रेवन्यू सेल के तहत इंडियन रेलवे ने वीडियो कंटेंट का प्लान तैयार किया है।

रेलवे की इस योजना के तहत यात्री लगभग हर भाषा की फिल्म से लेकर गानों की वीडियो देख पाएंगे। इसके लिए उन्हें रेलवे के लोकल वाई-फाई नेटवर्क पर लॉगइन करना होगा और इसके बाद वह इस सुविधा का लाभ ले पाएंगे। पिछले कुछ महीनों में मुंबई समेत कई रेलवे स्टेशन पर फ्री वाई-फाई की सुविधा दी गई है। अब ट्रेन में मौजूद यात्रियों को वायरलैस इंटरनेट की सुविधा मिलने वाली है। इस सेवा की मदद से यात्रि आसानी से वीडियो देख पाएंगे।

मीडिया में छपी खबरों के अनुसार वायकॉम, जी, हंगामा और शेमारू जैसी कंपनियों ने इस सुविधा को देने के लिए प्री-बिड सम्मेलन के दौरान रुचि दिखाई है। वहीं, यह सभी कंपनियों अगले महीने होने वाली बिडिंग में हिस्सा लेंगी। रेलवे को उम्मीद है कि इस प्लान से उसे 500 करोड़ रुपए सालाना आय होगी। खबरों की माने तो यह कॉन्टैक्ट 5 साल के लिए कंपनी को दिया जाएगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement