Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. रतन टाटा के स्टार्टअप पोर्टफोलियो में शामिल हुआ अर्बनक्लैप, कारोबार विस्तार के लिए मिलेगा पैसा

रतन टाटा के स्टार्टअप पोर्टफोलियो में शामिल हुआ अर्बनक्लैप, कारोबार विस्तार के लिए मिलेगा पैसा

रतन टाटा नए इंटरप्राइजेज में निवेश करने की अपनी मुहिम को जारी रखे हुए हैं। उन्होंने अब सर्विस सेक्टर के मार्केटप्लेस अर्बनक्लैप में निवेश किया है।

Surbhi Jain Surbhi Jain
Updated on: December 11, 2015 16:33 IST
रतन टाटा के स्टार्टअप पोर्टफोलियो में शामिल हुआ अर्बनक्लैप, कारोबार विस्तार के लिए मिलेगा पैसा- India TV Paisa
रतन टाटा के स्टार्टअप पोर्टफोलियो में शामिल हुआ अर्बनक्लैप, कारोबार विस्तार के लिए मिलेगा पैसा

नई दिल्ली। जाने माने उद्योगपति रतन टाटा नए इंटरप्राइजेज में निवेश करने की अपनी मुहिम को जारी रखे हुए हैं। उन्होंने अब सर्विस सेक्टर के मार्केटप्लेस अर्बनक्लैप में निवेश किया है। हालांकि, इस बारे में जानकारी नहीं दी गई है कि टाटा ने कितना निवेश किया। अर्बनक्लैप ने कहा, उसे यह घोषणा करते हुए प्रसन्नता हो रही है कि रतन एन टाटा ने कंपनी में अपने व्यक्तिगत हैसियत से निवेश किया है।

छह शहरों में करती है अर्बनक्लैप

अर्बनक्लैप देश के छह शहरों में काम कर रही है। यह लोगों को प्लंबर, इलेक्ट्रिकल मरम्मत कार्य, सौंदर्य प्रसाधन, देखभाल, ट्यूशन क्लास, शादी की फोटोग्राफी सहित करीब 80 सेवाओं की बुकिंग सुविधा उपलब्ध कराती है। कंपनी दिल्ली-एनसीआर, बैंगलूर, मुंबई, चेन्नई, पुणे और हैदराबाद में काम कर रही है। कंपनी का 25,000 सर्विस प्रोवाइडर का नेटवर्क है। टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा ई-कॉमर्स कंपनियों से लेकर टैक्सी सर्विस उपलब्ध कराने वाली कई स्टार्टअप कंपनियों में निवेश कर रहे हैं।

कंपनी पर हो रही है पैसों की बारिश

रतन टाटा के निवेश घोषणा से पहले सर्विस सेक्टर के मार्केटप्लेस अर्बनक्लैप ने नवंबर में 2.5 करोड़ डॉलर जुटाए हैं। इसकी शुरूआत 2014 में अभिराज भल, वरुण खेतान और राघव चन्द्र ने मिलकर शुरू की थी। इससे पहले पहले जून में सीरीज ए के तहत सैफ और एसेल पार्टनर्स से एक करोड़ डॉलर जुटाए थे। अर्बनक्लैप के शुरूआत में स्नैपडील संस्थापक कुणाल बहल और रोहित बंसल ने निवेश किया है। रतन टाटा भी स्नैपडील में एक निवेशक हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement