ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. रिफंड मेकमाईट्रिप ने पिछले साल मार्च-मई की यात्रा संबंधी बुकिंग के 642 करोड़ रुपए का रिफंड किया

रिफंड मेकमाईट्रिप ने पिछले साल मार्च-मई की यात्रा संबंधी बुकिंग के 642 करोड़ रुपए का रिफंड किया

इसके अलावा मेक माई ट्रिप ने लंबित मामलों को सुलझाने में मदद करने के लिए अपनी सहयोगी एयरलाइन कंपनियों के साथ मिलकर काम किया है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 30, 2021 17:52 IST
रिफंड मेकमाईट्रिप ने पिछले साल मार्च-मई की यात्रा संबंधी बुकिंग के 642 करोड़ रुपए का रिफंड किया- India TV Paisa
Photo:MAKE MY TRIP

रिफंड मेकमाईट्रिप ने पिछले साल मार्च-मई की यात्रा संबंधी बुकिंग के 642 करोड़ रुपए का रिफंड किया

नई दिल्ली: शीर्ष ऑनलाइन ट्रेवल कंपनी मेकमाईट्रिप ने कहा कि उसने 25 मार्च से 24 मई, 2020 के बीच यात्रा बुकिंग के लिए 642 करोड़ रुपये का रिफंड किया है। कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा, "हमने 25 मार्च से 24 मई 2020 के बीच यात्रा बुकिंग के रिफंड के तौर पर 642 करोड़ रुपये का वितरण किया है। पिछले अठारह महीनों में, हमारी टीमों ने यह सुनिश्चित करने के लिए काफी समय बिताया है कि हमारे ग्राहकों को उनके रिफंड अनुरोधों की प्रगति के बारे में विधिवत सूचित किया जाए।" 

इसके अलावा मेक माई ट्रिप ने लंबित मामलों को सुलझाने में मदद करने के लिए अपनी सहयोगी एयरलाइन कंपनियों के साथ मिलकर काम किया है। कंपनी के सीईओ राजेश मागो ने 28 अगस्त को कहा, "हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि पिछले कई महीनों में हमारी टीम द्वारा किए गए पुरजोर प्रयासों के जरिए लॉकडाउन अवधि के दौरान प्रभावित हुई लगभग 99.6 प्रतिशत बुकिंग (रिफंड) का अब हल हो गया है।"

मागो ने कहा कि उच्चतम न्यायालय द्वारा 24 मई, 2020 तक की गयी यात्रा बुकिंग का किराया वापस करने के लिए एयरलाइन कंपनियों को दिए निर्देश के बाद, "हमने एयरलाइनों से प्राप्त रिफंड को अपने ग्राहकों को पूरी तरह से दे दिया है।"

Write a comment
elections-2022