Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Reliance Jio ने Airtel और Vodafone पर लगाया आरोप, कहा- ये कंपनी ठुकरा रही है MNP की रिक्वेस्ट

Reliance Jio ने Airtel और Vodafone पर लगाया आरोप, कहा- ये कंपनी ठुकरा रही है MNP की रिक्वेस्ट

Reliance Jio ने Airtel, Idea व Vodafone पर आरोप लगाया है कि वे अपने ग्राहकों के मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी की रिक्वेस्ट को लगातार ठुकरा रहे है

Ankit Tyagi Ankit Tyagi
Updated on: September 16, 2016 12:09 IST
Reliance Jio ने Airtel और Vodafone पर लगाया आरोप, कहा- ये कंपनी ठुकरा रही है MNP की रिक्वेस्ट- India TV Paisa
Reliance Jio ने Airtel और Vodafone पर लगाया आरोप, कहा- ये कंपनी ठुकरा रही है MNP की रिक्वेस्ट

नई दिल्ली। टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio, Vodafone और Bharti Airtel में टकराव रुकने का नाम नहीं ले रहा है।  इन कंपनियों में इंटरकनेक्शन का मुद्दा सुलझा ही नहीं था कि Reliance Jio ने भारती एयरटेल, आइडिया सेल्यूलर व वोडाफोन पर आरोप लगाया है कि वे अपने ग्राहकों के मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी की रिक्वेस्ट को लगातार ठुकरा रहे है।  हालांकि वोडाफोन के एक प्रवक्ता ने कहा, एमएनपी के मुद्दे को ट्राई के साथ हुई बैठक में सुलझा लिया गया था।

ये भी पढ़े: Reliance Jio से भी सस्ता है इस कंपनी का यह प्लान, 11 रुपए में मिलेगा फास्ट 4G इंटरनेट डेटा

जियो ने लगाएं कई आरोप

जियो का कहना है कि इन कंपनियों के ये ग्राहक इस नयी कंपनी की सेवाएं लेना चाहते हैं लेकिन कंपनियां एमएनपी में उनकी मदद नहीं कर रहीं।रिलायंस जियो ने इस बारे में दूरसंचार नियामक ट्राई को पत्र लिखा है। उक्त कंपनियों से इस बारे में टिप्पणी नहीं मिल सकी है।

ये भी पढ़े: टेलीकॉम कंपनियां नहीं दे सकेंगी आपको धोखा, सरकार जल्द लॉन्च करेगी तरंग संचार पोर्टल

ट्राई चेयरमैन को लिखा पत्र

रिलायंस जियो ने भारती एयरटेल, वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेल्युलर की आलोचना करते हुए ट्राई के चेयरमैन आर एस शर्मा के नाम 14 सितंबर को भेजे गए पत्र में कहा है कि ये कंपनियां उन्हें छोड़कर जियो से जुड़ने के बारे में सब्सक्राइबर्स के लगभग हर एमएनपी अनुरोध को खारिज कर रही हैं और ऐसी हरकत के लिए इन पर जुर्माना लगाया जाना चाहिए। यही नहीं, जियो ने कहा है कि अगर ऐसी हरकत बंद नहीं होती तो इन कंपनियों के टेलिकॉम परमिट वापस ले लिए जाने चाहिए।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement