1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. रिलायंस इंडस्ट्रीज ने Netmeds में करीब 60% हिस्सेदारी 620 करोड़ रुपये में खरीदी

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने Netmeds में करीब 60% हिस्सेदारी 620 करोड़ रुपये में खरीदी

ऑनलाइन फार्मा प्लेटफॉर्म Netmeds लोगों तक दवाएं और सेहत से जुड़े उत्पाद पहुंचाता है

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 19, 2020 0:33 IST
- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

RIL buys majority stake in Netmeds

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने आज ऐलान किया कि उसने अपनी सब्सिडियरी रिलायंस रिटेल वेंचर लिमिटेड के जरिए नेटमेड्स में बहुमत की हिस्सेदारी 620 करोड़ रुपये में खरीद ली है। निवेश के रूप में रिलायंस इंडस्ट्रीज को Vitalic में करीब 60 फीसदी मिलेगी। वहीं इसकी सब्सिडियरी में 100 फीसदी हिस्सेदारी मिलेगी। VItalic और इनकी सब्सिडियरी को एक साथ नेटमेड्स के नाम से जाना जाता है।

2015 में गठित Vitalic और उसकी सब्सिडियरी कंपनियां फार्मा डिस्ट्रीब्यूशन, सेल्स और बिजनेस सपोर्ट सर्विस से जुड़ी हैं। इनकी सब्सिडियरी ऑनलाइन फार्मा प्लेटफॉर्म Netmeds का भी संचालन करती हैं। इस प्लेटफॉर्म की मदद से लोगों को उनके घरों तक दवाएं और सेहत से जुड़े उत्पाद पहुंचाए जाते हैं।

निवेश के बाद रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की डायरेक्टर ईशा अंबानी ने कहा कि ये निवेश हमारे उस वादे के मुताबिक है जिसमें भारत के सभी लोगों को डिजिटल सुविधा देने की बात कही गई थी। नेटमेड्स के जुड़ने के साथ रिलायंस रिटेल की लोगों को सेहत से जुडे बेहतर क्वालिटी के और किफायती उत्पाद पहुंचाने की क्षमता बढ़ जाएगी। वहीं सौदे के बाद नेटमेड्स के फाउंडर और सीईओ प्रदीप दाधा ने कहा कि रिलायंस परिवार के साथ जुड़ने पर नेटमेंड्स को गर्व है। साथ मिलकर हम भारतीयों को सेहत से जुड़े किफायती और बेहतर उत्पाद पहुंचा सकेंगे।         

Write a comment
X