Monday, May 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. सहारा को लग सकता है नया झटका, अमेरिका में महंगे होटलों की हो सकती है जल्‍द नीलामी

सहारा को लग सकता है नया झटका, अमेरिका में महंगे होटलों की हो सकती है जल्‍द नीलामी

सहारा समूह के महंगे विदेशी होटलों के लिए कर्ज देने वाले लोग अमेरिका में उसके होटल प्लाजा व ड्रीम डाउनटाउन की अगले महीने नीलामी कराने की तैयारी में हैं।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: March 17, 2016 21:03 IST
सहारा को लग सकता है नया झटका, अमेरिका में महंगे होटलों की हो सकती है जल्‍द नीलामी- India TV Paisa
सहारा को लग सकता है नया झटका, अमेरिका में महंगे होटलों की हो सकती है जल्‍द नीलामी

न्‍यूयॉर्क। मिडिया रिपोर्टों की माने तो संकटग्रस्त सहारा समूह को एक और झटका लग सकता है। रिपोर्ट के अनुसार सहारा समूह के महंगे विदेशी होटलों के लिए कर्ज देने वाले लोग अमेरिका में उसके होटल प्लाजा व ड्रीम डाउनटाउन की अगले महीने एक अरब डॉलर की नीलामी कराने की तैयारी में हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह नीलामी अरबपति निवेशक रियूबेन बंधु डेविड व सिमोन रियूबेन द्वारा 26 अप्रैल को आयोजित होने वाली है, जिन्होंने सहारा समूह के तीन विदेशी होटलों पर बैंक ऑफ चाइना के पुराने ऋण को उतारने के लिए कर्ज दिया था।

ब्लूमबर्ग ने सूत्रों की पहचान उजागर किए बिना यह समाचार प्रकाशित किया है। इसके अनुसार फोरक्लोजर ऑक्‍शन (बकाये का हिसाब-किताब समय से पहले करने के लिए नीलामी) 26 अप्रैल को होनी है। सहारा की तरफ से इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन रिपोर्ट का कहना है कि अमेरिका में सहारा के उक्त दो होटलों से एक अरब डॉलर की राशि मिल सकती है। लेकिन अगर उक्त दोनों निवेशक यह कदम उठाते हैं तो सहारा के लिए नया झटका होगा।

सहारा समूह अपने प्रमुख सुब्रत रॉय को जेल से छुड़ाने के लिए इन होटलों के साथ-साथ लंदन के ग्रॉसवेनर हाउस होटल के आधार पर धन जुटाना चाहता है। सुब्रत रॉय लगभग दो साल से दिल्ली की तिहाड़ जेल में हैं और जमानत के लिए उन्हें 10 हजार करोड़ रुपए का प्रबंध करना है। उक्त होटलों को गिरवी रखा गया है। न्यूयॉर्क पोस्ट की एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार प्लाजा व ड्रीम डाउनटाउन की नीलामी से एक अरब डॉलर मिल सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement