Monday, May 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. सहारा की 10 संपत्तियां होंगी नीलाम, 4 और 7 जुलाई को लगेगी बोली

सहारा की 10 संपत्तियां होंगी नीलाम, 4 और 7 जुलाई को लगेगी बोली

शेयर बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) ने कहा है कि वह सहारा समूह की 10 संपत्तियों की नीलामी 1,192 करोड़ रुपये के आधार मूल्य पर करेगा।

Surbhi Jain Surbhi Jain
Updated on: June 03, 2016 14:00 IST
सहारा की 10 संपत्तियां होंगी नीलाम, 4 और 7 जुलाई को लगेगी बोली- India TV Paisa
सहारा की 10 संपत्तियां होंगी नीलाम, 4 और 7 जुलाई को लगेगी बोली

नई दिल्ली। शेयर बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) ने कहा है कि वह सहारा समूह की 10 संपत्तियों की नीलामी 1,192 करोड़ रुपये के आधार मूल्य पर करेगा। सेबी ने कहा कि उसने एचडीएफसी रियल्टी और एसबीआई कैपिटल मार्केट्स को इन संपत्तियों की बिक्री के लिए नियुक्त किया है।

एचडीएफसी रियल्टी और एसबीआई कैपिटल मार्केट्स द्वारा यह बिक्री क्रमश: चार जुलाई (11 बजे सुबह से 12 बजे दोपहर) और सात जुलाई (10.30 बजे सुबह से 11.30 बजे दोपहर) को की जाएगी। सर्वोच्च न्यायालय द्वारा सहारा की संपत्ति बिक्री की शुरुआत करने का फैसला आने के बाद सेबी ने नीलामी के लिए दोनों कंपनियों को नियुक्त किया है।

एचडीएफसी रियल्टी ने गुरुवार को जारी किए गए एक बयान में कहा कि वह सहारा की पांच संपत्तियों की 721.96 करोड़ रुपये आधार मूल्य के साथ नीलामी करेगी। इन संपत्तियों में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, छत्तीसगढ़ और आंध्र प्रदेश में कृषि और गैर-कृषि जमीन शामिल है। बोली लगाने वाले इन संपत्तियों का मुआयना 10 जून को कर सकते हैं।

एसबीआई कैपिटल मार्केट्स ने एक अलग बयान में कहा कि वह पांच भूखंडों की 470.04 करोड़ रुपये आधार मूल्य के साथ नीलामी करेगी। ये जमीनें गुजरात और उत्तर प्रदेश में स्थित हैं और बोली लगाने वाले 8-9 जून को इसका मुआयना कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- सेबी ने रेटिंग एजेंसियों के कामकाज को लेकर नाराजगी जताई

यह भी पढ़ें- सेबी की 4200 कंपनियों को डीलिस्‍ट करने की तैयारी, 7 सालों से इनके शेयरों में नहीं हो रहा है कारोबार

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement