Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Xiaomi को रोकने के लिए Samsung दे सकता है कई ऑफर, रिटेलर को मिल सकता है ज्यादा मार्जिन

Xiaomi को रोकने के लिए Samsung दे सकता है कई ऑफर, रिटेलर को मिल सकता है ज्यादा मार्जिन

Samsung अपनी Galaxy J और Galaxy On सीरीज के मोबाइल फोन का नेटवर्क बढ़ाना चाहती है, इन सीरीज के फोन 8000-15000 के बीच हैं, Xiaomi के फोन भी इसी रेंज मे हैं

Manoj Kumar Manoj Kumar @kumarman145
Published on: November 16, 2017 11:32 IST
Xiaomi को रोकने के लिए Samsung दे सकता है कई ऑफर, रिटेलर को मिल सकता है ज्यादा मार्जिन- India TV Paisa
Xiaomi को रोकने के लिए Samsung दे सकता है कई ऑफर, रिटेलर को मिल सकता है ज्यादा मार्जिन

नई दिल्ली। भारत में चायनीज मोबाइल कंपनी Xiaomi के मोबाइल फोन्स के प्रति बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए कोरियाई कंपनी Samsung अपने मोबाइल फोन पर कई तरह के ऑफर शुरू कर सकती है। अंग्रेजी समचार पत्र ईटी की खबर के मुताबिक सैमसंग अपने रिटेलर्स को दिए जाने वाले मार्जिन में 2-3 फीसदी की बढ़ोतरी कर सकता है, इसके अलावा रिटेलर्स को पेमेंट चुकाने के समय को 30 दिन से बढ़ाकर 45 दिन भी कर सकती है।

खबर के मुताबिक Samsung अपनी Galaxy J और Galaxy On सीरीज के मोबाइल फोन का नेटवर्क ज्यादा तेजी से बढ़ाना चाहती है, इन सीरीज के फोन 8000-15000 रुपए के बीच आते हैं और Xiaomi के फोन भी इसी रेंज में हैं, ऐसे में Samsung इन सीरीज के डिस्ट्रिब्यूशन पर ज्यादा ध्यान दे रही है।

id

सूत्रों के मुताबिक Samsung की तरफ से ग्राहकों के लिए भी कई तरह के ऑफर दिए जा सकते हैं, कुछएक मोबाइल फोन की कीमतों में कटौती भी की जा सकती है, हालांकि Samsung ने अभी तक इस तरह की कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन सूत्रों का कहना है कि भारत में स्मार्टफोन मार्केट में Xiaomi के बढ़ते कदमों को रोकने के लिए Samsung के मुख्यालय दक्षिण कोरिया में रणनीति तैयार की जा रही है।

Xiaomi ने सितंबर तिमाही के दौरान भारत में 92 लाख से अधिक स्मार्टफोन की बिक्री की है और भारतीय सम्मार्टफोन मार्केट में 23.5 फीसदी की हिस्सेदारी के साथ सैमसंग की बराबरी कर ली है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement