Thursday, May 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. स्टेट बैंक का निदेशक मंडल बाजार से बॉन्ड के जरिये दो अरब डॉलर जुटाने पर करेगा विचार

स्टेट बैंक का निदेशक मंडल बाजार से बॉन्ड के जरिये दो अरब डॉलर जुटाने पर करेगा विचार

केन्द्रीय निदेशक मंडल की कार्यकारी समिति की बैठक 28 अप्रैल 2021 को होनी है। जिसमें बैंक के द्वारा रकम जुटाने पर विचार किया जायेगा।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: April 27, 2021 21:09 IST
रकम जुटाने पर विचार- India TV Paisa
Photo:PTI

रकम जुटाने पर विचार

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने मंगलवार को कहा कि उसके केन्द्रीय निदेशक मंडल की एक समिति चालू वित्त वर्ष के दौरान बाजार से बॉंड के जरिये दो अरब डालर (करीब 14,940 करोड़ रुपये) जुटाने के बारे में विचार करेगी। बैंक ने बंबई शेयर बाजार को भेजी सूचना में इसकी जानकारी दी है। उसने कहा है कि केन्द्रीय निदेशक मंडल की कार्यकारी समिति की बैठक 28 अप्रैल 2021 को होनी है। बैंक ने कहा है कि उसकी समिति स्थिति की समीक्षा करेगी और सार्वजनिक पेशकश या फिर अमेरिकी डालर में वरिष्ठ बिना गारंटी वाले नोट के निजी आवंटन के जरिये अथवा किसी अन्य परिवर्तनीय मुद्रा में 2021- 22 के दौरान एक अथवा कई किस्तों में लंबी अवधि के लिये दो अरब डालर तक जुटाने की जांच परख करेगी। 

एक्सिस बैंक को मार्च तिमाही के दौरान 2,677 करोड़ रुपये का मुनाफा

एक्सिस बैंक ने मंगलवार को कहा कि मार्च 2021 को समाप्त तिमाही के दौरान उसका एकल शुद्ध लाभ 2,677 करोड़ रुपये रहा है। बैंक फंसे कर्ज के एवज में किये जाने वाले प्रावधान में कमी आने से मुनाफा हासिल करने में सफल हुआ है। इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में निजी क्षेत्र के इस बैंक को 1,387.78 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था। बैंक ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में यह जानकारी दी है। बैंक ने कहा है कि जनवरी से मार्च 2021 की चौथी तिमाही में उसकी कुल कमाई 20,213 करोड़ रुपये रही है जो कि एक साल पहले इसी अवधि में 20,219 करोड़ रुपये रही थी। बैंक ने कहा है कि पिछले वित्त वर्ष की चौथी तिमाही के दौरान फंसे कर्ज और दूसरे आपात जरूरतों के लिये किये जाने वाले प्रावधान में उल्लेखनीय गिरावट आई। इस दौरान इस मद में 3,295 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया जबकि एक साल पहले इसी अवधि में 7,730 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया था। आलोच्य तिमाही के दौरान बैंक की शुद्ध ब्याज आय 11 प्रतिशत बढ़कर 7,555 करोड़ रुपये हो गई जो कि एक साल पहले इसी अवधि में 6,808 करोड़ रुपये रही थी। इस दौरान शुद्ध ब्याज मार्जिन 3.58 प्रतिशत रहा जबकि एक साल पहले इसी अवधि में यह 3.55 प्रतिशत पर था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement