1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. कोरोना वायरस महामारी के कारण निर्धारित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें 30 सितम्बर तक स्थगित रहेंगी: DGCA

कोरोना वायरस महामारी के कारण निर्धारित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें 30 सितम्बर तक स्थगित रहेंगी: DGCA

डीजीसीए द्वारा जारी परिपत्र में यह भी कहा गया है कि स्थगन अंतरराष्ट्रीय कार्गो सेवाओं और विशेष रूप से उसके द्वारा अनुमोदित उड़ानों के संचालन को प्रभावित नहीं करता है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: August 29, 2021 17:46 IST
कोरोना वायरस महामारी के कारण निर्धारित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें 30 सितम्बर तक स्थगित रहेंगी: DGC- India TV Paisa
Photo:FILE

कोरोना वायरस महामारी के कारण निर्धारित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें 30 सितम्बर तक स्थगित रहेंगी: DGCA

नई दिल्ली: नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण निर्धारित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों के निलंबन को 30 सितंबर तक बढ़ा दिया गया है। डीजीसीए ने कहा कि हालांकि, सक्षम प्राधिकारी द्वारा चयनित मार्गों पर तय अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की अनुमति दी जा सकती है। कोरोना वायरस महामारी के कारण भारत में अंतरराष्ट्रीय यात्री विमान सेवाएं 23 मार्च, 2020 से स्थगित हैं, लेकिन वंदे भारत मिशन के तहत मई 2020 से और जुलाई 2020 से चुनिंदा देशों के साथ द्विपक्षीय ‘‘एयर बबल’’ व्यवस्था के तहत विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित हो रही हैं। 

भारत ने अमेरिका, ब्रिटेन, संयुक्त अरब अमीरात, केन्या, भूटान और फ्रांस सहित लगभग 28 देशों के साथ एयर-बबल समझौता किया है। दो देशों के बीच एक एयर-बबल समझौते के तहत, उनकी एयरलाइनों द्वारा उनके क्षेत्रों के बीच विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित की जा सकती हैं। डीजीसीए द्वारा जारी परिपत्र में यह भी कहा गया है कि स्थगन अंतरराष्ट्रीय कार्गो सेवाओं और विशेष रूप से उसके द्वारा अनुमोदित उड़ानों के संचालन को प्रभावित नहीं करता है।

Write a comment
Click Mania