Monday, May 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. बैंकों ने देश भर में शुरू की सहारा की जमीनों की नीलामी, जानिए कहां-कहां बिकेगी संपत्ति

बैंकों ने देश भर में शुरू की सहारा की जमीनों की नीलामी, जानिए कहां-कहां बिकेगी संपत्ति

संकट में फंसे सहारा समूह की विभिन्न भू संपत्तियों की ई नीलामी शुरू हो गई है। समूह से धन की वसूली के लिए यह नीलामी बाजार नियामक सेबी करवा रहा है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: July 05, 2016 10:03 IST
बैंकों ने देश भर में शुरू की सहारा की जमीनों की नीलामी, जानिए कहां-कहां बिकेगी संपत्ति- India TV Paisa
बैंकों ने देश भर में शुरू की सहारा की जमीनों की नीलामी, जानिए कहां-कहां बिकेगी संपत्ति

नयी दिल्ली। संकट में फंसे सहारा समूह की विभिन्न भू संपत्तियों की ई नीलामी शुरू हो गई है। समूह से धन की वसूली के लिए यह नीलामी बाजार नियामक सेबी करवा रहा है। लेकिन ज्‍यादातर विशेषज्ञों की मानें तो बाजार की हालत कमजोर है। इसको देखते हुए शायद ही सहारा की जमीनों को खरीदने के लिए कोई खरीददार सामने आए।

कल से शुरू हुई नीलामी में एचडीएफसी रियल्‍टी ने 722 करोड़ रुपए के रिजर्व प्राइस के साथ पांच भूखंड नीलामी के लिए पेश किए हैं। वहीं दूसरी ओर एसबीआई कैप का सात जुलाई को सहारा समूह की पांच अन्य संपत्तियों की नीलामी किए जाने का कार्यक्रम है। इसके लिए रिजर्व प्राइस 470 करोड़ रुपए रखा गया है।

एचडीएफसी रीयल्टी या किसी भी अन्य सम्बद्ध पक्ष से इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन मौजूदा हालात में खरीददारों को आकर्षित करना तथा उचित मूल्य हासिल करना कठिन होगा। बाजार नियामक सेबी ने एचडीएफसी रीयल्टी तथा एसबीआई कैप को 61 भूखंडों की नीलामी का काम सौंपा गया है जिनका अनुमानित बाजार मूल्य 6500 करोड़ रुपए है।

सेबी ने 16 संपत्तियां और जोड़ी, 58 प्रॉपर्टी का आरक्षित मूल्य हुआ 5,000 करोड़ रुपए

लाखों निवेशकों का पैसा डूबने के बाद जागी सरकार, पोंजी स्कीम रेगूलेशन बिल पास करने की तैयारी

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement