1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. सेंसेक्स 470 अंक और निफ्टी 152 अंक की गिरावट के साथ बंद, मेटल स्टॉक टूटे

सेंसेक्स 470 अंक और निफ्टी 152 अंक की गिरावट के साथ बंद, मेटल स्टॉक टूटे

आज के कारोबार में मेटल सेक्टर सबसे ज्यादा गिरावट के साथ बंद हुए हैं। इंडेक्स आज 4.08 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ। फार्मा सेक्टर इंडेक्स में 2.77 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: January 18, 2021 16:09 IST
शेयर बाजार में आज का...- India TV Paisa
Photo:PTI

शेयर बाजार में आज का कारोबार

नई दिल्ली। घरेलू शेयर बाजार में आज लगातार दूसरे दिन बिकवाली हावी रही है। बाजार में आज की चौतरफा बिकवाली के बीच सेंसेक्स 470 अंक की गिरावट के साथ 48564 के स्तर पर और निफ्टी 152 अंक की गिरावट के साथ 14281 के स्तर पर बंद हुआ है। आज के कारोबार के दौरान सबसे ज्यादा गिरावट मेटल सेक्टर में देखने को मिली है।

कैसा रहा आज का कारोबार

बाजार में आज के कारोबार की शुरुआत से ही बिकवाली हावी थी। दोपहर के कारोबार के बाद बाजार ने कुछ संभलने की कोशिश की लेकिन एक बार फिर तेज गिरावट बाजार पर हावी हो गई। कारोबार के अंत में ही बाजार ने अपना दिन का निचला स्तर देखा। बाजार की गिरावट आज और तेज हो सकती थी, हालांकि रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी बैंक और आईटीसी जैसे हैवीवेट में बढ़त देखने को मिली। जिसके गिरावट का असर कुछ कम करने में मदद मिली।

कहां दर्ज हुई सबसे ज्यादा गिरावट

आज के कारोबार में मेटल सेक्टर सबसे ज्यादा गिरावट के साथ बंद हुए हैं। इंडेक्स आज 4.08 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ। फार्मा सेक्टर इंडेक्स में 2.77 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। इसके साथ ही ऑटो, मीडिया, सरकारी बैंक और रियल्टी सेक्टर के इंडेक्स 2 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ बंद हुए हैं। आईटी सेक्टर में 1.69 फीसदी, प्राइवेट बैंक के इंडेक्स में 1.36 फीसदी और फाइनेंशियल सर्विस सेक्टर इंडेक्स में 1.34 फीसदी की गिरावट रही है।

कैसा रहा स्टॉक्स का प्रदर्शन

निफ्टी में शामिल 44 स्टॉक्स आज गिरावट के साथ बंद हुए हैं। इसमें से भी 21 स्टॉक्स में गिरावट 3 फीसदी से ज्यादा रही है। सबसे ज्यादा गिरने वाले स्टॉक्स में टाटा मोटर्स 6.07 फीसदी, टाटा स्टील 5.79 फीसदी और ओएनजीसी 4.93 की गिरावट के साथ बंद हुए। वहीं सबसे ज्यादा बढ़ने वाले स्टॉक्स में यूपीएल 6.21 फीसदी और रिलायंस इंडस्ट्रीज 1.82 फीसदी बढ़कर बंद हुए हैं।

Write a comment