1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. पंजाब नेशनल बैंक और केनरा बैंक जैसे कई सरकारी बैंकों को मिले नए कार्यकारी निदेशक, ये रहे नाम

पंजाब नेशनल बैंक और केनरा बैंक जैसे कई सरकारी बैंकों को मिले नए कार्यकारी निदेशक, ये रहे नाम

पंजाब नेशनल, बैंक, केनरा बैंक, बैंक आफ इंडिया और बैंक आफ बड़ौदा सहित सार्वजनिक क्षेत्र के कई बैंकों ने बुधवार को उनमें कार्यकारी निदेशकों के पद पर नियुक्ति किये जाने की घोषणा की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 11, 2021 8:49 IST
पंजाब नेशनल बैंक और...- India TV Paisa

पंजाब नेशनल बैंक और केनरा बैंक जैसे कई सरकारी बैंकों को मिले नए कार्यकारी निदेशक, ये रहे नाम

नयी दिल्ली। पंजाब नेशनल, बैंक, केनरा बैंक, बैंक आफ इंडिया और बैंक आफ बड़ौदा सहित सार्वजनिक क्षेत्र के कई बैंकों ने बुधवार को उनमें कार्यकारी निदेशकों के पद पर नियुक्ति किये जाने की घोषणा की। बैंक ऑफ इंडिया (बीओआई) ने कहा कि उसने कार्यकारी निदेशक पदों पर तीन नियुक्तियां की हैं। बीओआई ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि सरकार ने नौ मार्च, 2021 को जारी अधिसूचना के जरिये मोनिका कालिया, स्वरूप दासगुप्ता और एम कार्तिकेयन को बैंक ऑफ इंडिया का कार्यकारी निदेशक नियुक्त किया। 

मोनिका कालिया जहां, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से आयीं हैं, वहीं कार्तिकेयन इंडियन बैंक से हैं। जबकि दासगुप्त बैंक ऑफ इंडिया से ही हैं। उनकी नियुक्ति कार्यभार संभाले जाने की तारीख से तीन साल या अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, के लिये है। तीनों ने 10 मार्च को कार्यभार संभाल लिया। बैंक ऑफ बड़ौदा ने देवदत्त चंद को कार्यकारी निदेशक नियुक्त किये जाने की घोषणा की है। उनकी नियुक्ति 10 मार्च, 2021 से तीन साल या अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, तक के लिये है। चंद इससे पहले पंजाब नेशनल बैंक में मुख्य महाप्रबंधक थे। 

सेंट्रल बैंक ने अलग से शेयर बाजार को दी सूचना में कहा, ‘‘वित्त मंत्रालय के वित्तीय सेवा विभाग ने बैंक ऑफ इंडिया के महाप्रबंधक विवेक वाही को सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया का कार्यकारी निदेशक नियुक्त किया है। उनकी नियुक्ति कार्यभार संभाले जाने की तारीख से तीन साल या अगले आदेश तक के लिये है।’’ इसी प्रकार, के सत्यनारायण राजू ने केनरा बैंक में कार्यकारी निदेशक का पदभार संभाला है। उनका कार्यकाल तीन साल के लिये है। वहीं, यूनियन बैंक के मुख्य महाप्रबंधक नितेश रंजन को पदोन्नत कर 10 मार्च, 2021 से तीन साल के लिये बैंक का कार्यकारी निदेशक नियुक्त किया गया है। 

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने कहा कि स्वरूप कुमार साहा को बैंक का कार्यकारी निदेशक नियुक्त किया गया है। उनकी नियुक्ति 10 मार्च, 2021 से तीन साल या अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, के लिये की गई है।’’ राघवेन्द्र वी कोलेगल ने पंजाब एंड सिंध बैंक में कार्यकारी निदेशक का पदभार संभाला है। इससे पहले वह बैंक ऑफ इंडिया में थे। इंडियन बैंक के इमरान अमीन सिद्दीकी को पदोन्नत कर 10 मार्च, 2021 से तीन साल के लिये बैंक का कार्यकारी निदेशक नियुक्त किया गया है। 

इसके अलावा बैंक ऑफ इंडिया के बी विजयकुमार ने बैंक ऑफ महाराष्ट्र के कार्यकारी निदेशक का पदभार संभाला है। उनकी नियुक्ति 10 मार्च 2021 से उनकी सेवानिवृति (10 मार्च 2023 तक) अथवा अगले आदेश तक, इनमें से जो भी पहले होगा के लिये की गई है।

Write a comment
X