1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. स्क्वायर ने TBD नाम से एक नया बिटकॉइन कारोबार खोला: जैक डोर्सी

स्क्वायर ने TBD नाम से एक नया बिटकॉइन कारोबार खोला: जैक डोर्सी

ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने अपनी वित्तीय भुगतान कंपनी स्क्वायर के लिए बिटकॉइन के लिए एक ओपन डेवलपर प्लेटफॉर्म बनाने पर केंद्रित एक नया व्यवसाय बनाने की घोषणा की है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 17, 2021 19:46 IST
स्क्वायर ने TBD नाम से एक नया बिटकॉइन कारोबार खोला: जैक डोर्सी- India TV Paisa
Photo:AP

स्क्वायर ने TBD नाम से एक नया बिटकॉइन कारोबार खोला: जैक डोर्सी

सैन फ्रांसिस्को: ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने अपनी वित्तीय भुगतान कंपनी स्क्वायर के लिए बिटकॉइन के लिए एक ओपन डेवलपर प्लेटफॉर्म बनाने पर केंद्रित एक नया व्यवसाय बनाने की घोषणा की है। डोरसी ने एक ट्वीट में कहा, 'टीबीडी' कहा जाने वाला नया व्यवसाय विक्रेता, कैश ऐप और टाइडल जैसी मौजूदा भुगतान सेवाओं में शामिल हो गया है। गैर-कस्टोडियल, अनुमति-रहित और विकेंद्रीकृत वित्तीय सेवाओं को आसान बनाने के एकमात्र लक्ष्य के साथ।

उन्होंने कहा कि, "हमारा प्राथमिक ध्यान बिटकॉइन है। इसका नाम टीबीडी है।" डोरसी ने कहा कि कंपनी अपने नए बिटकॉइन हार्डवेयर वॉलेट की तरह इसे पूरी तरह से खुले में करने जा रही है। "ओपन रोडमैप, ओपन डेवलपमेंट, और ओपन सोर्स। एटथारेट ब्रोकमे इस टीम का नेतृत्व कर रहे हैं और निर्माण भी, और हमारे पास शुरूआती प्लेटफॉर्म प्राइमेटिव्स के बारे में कुछ विचार हैं जिन्हें हम बनाना चाहते हैं।"

स्क्वायर ने पिछले महीने कहा था कि वह ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी प्रदाता ब्लॉकस्ट्रीम माइनिंग के साथ एक ओपन-सोर्स, सौर-संचालित बिटकॉइन खनन सुविधा बनाने के लिए 5 मिलियन डॉलर का निवेश कर रहा है। यह सुविधा 100 प्रतिशत नवीकरणीय ऊर्जा बिटकॉइन खदान के लिए एक प्रूफ-ऑफ-कॉन्सेप्ट होगी, जिसमें बिल्ड-आउट का अर्थशास्त्र - परिचालन लागत और आरओआई सहित-जनता के लिए खुला है। 

डोरसी ने पहले ही अपनी डिजिटल भुगतान सेवा कंपनी स्क्वायर के ग्राहकों के लिए बिटकॉइन के लिए एक हार्डवेयर वॉलेट बनाने पर विचार करने की घोषणा की है। उन्होंने कहा, "बिटकॉइन सभी के लिए है। हमारे लिए एक समावेशी उत्पाद बनाना महत्वपूर्ण है।"

Write a comment
Click Mania