1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. राज्यों को अब तक रेमडेसिविर की 98.87 लाख दवा शीशियां उपलब्ध कराई गईं: गौंडा

राज्यों को अब तक रेमडेसिविर की 98.87 लाख दवा शीशियां उपलब्ध कराई गईं: गौंडा

सरकार ने अब तक राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों को कोरोना वायरस के इलाज में काम आने वाली दवा रेमडेसिविर की 98.87 लाख शीशियां आवंटित की हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: May 23, 2021 22:27 IST
राज्यों को अब तक रेमडेसिविर की 98.87 लाख दवा शीशियां उपलब्ध कराई गईं: गौंडा- India TV Hindi
Photo:PTI

राज्यों को अब तक रेमडेसिविर की 98.87 लाख दवा शीशियां उपलब्ध कराई गईं: गौंडा

नयी दिल्ली: सरकार ने अब तक राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों को कोरोना वायरस के इलाज में काम आने वाली दवा रेमडेसिविर की 98.87 लाख शीशियां आवंटित की हैं। केन्द्रीय रसायन और उर्वरक मंत्री सदानंद गौडा ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 23 मई से लेकर 30 मई की अवधि के लिये राज्यों को इस इंजेक्शन की 22.17 लाख शीशियां आवंटित की गई हैं। 

गौडा ने ट्वीट किया, ‘‘सभी राज्यों और संघ शासित प्रदेशों को 23 से 30 मई के लिये रेमडेसिविर की अतिरिक्त 22.17 लाख शीशियां आवंटित की गईं। इससे पहले सभी राज्यों को 23 मई तक इस दवा की 76.70 लाख शीशियां उपलब्ध कराई गई इस प्रकार अब तक देशभर में रेमडेसिविर की कुल मिलाकर 98.87 लाख दवा की शीशियां आवंटित कर दी गई हैं।’’ 

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेज वृद्धि के बीच रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग कई गुणा बढ़ गई है। सरकार पहले ही रेमडेसिविर, इसके कच्चे माल और दूसरी सामग्री के आयात पर सीमा शुल्क को समाप्त कर चुकी है। यह कदम देश में इसकी उपलब्धता बढ़ाने और लागत को कम रखने के उद्देश्य से उठाया गया है। इसके साथ ही सरकार ने इस इंजेक्शन के देश से निर्यात पर भी 11 अप्रैल को रोक लगा दी थी। सरकार के हस्तक्षेप के बाद कई दवा कंपनियों ने भी इस दवा का दाम कम किया है।

Latest Business News

gujarat-elections-2022