1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. सुंदर पिचाई ने ऐसे किया PM मोदी का स्वागत

सुंदर पिचाई ने ऐसे किया PM मोदी का स्वागत

Google के मुख्य कार्यकारी सुंदर पिचाई ने कहा कि भारत लंबे समय से प्रौद्योगिकी कंपनियों के लिए प्रतिभा का निर्यातक रहा है

Shubham Shankdhar Shubham Shankdhar
Updated on: September 28, 2015 6:30 IST
सुंदर पिचाई ने ऐसे किया PM मोदी का स्वागत- India TV Paisa
सुंदर पिचाई ने ऐसे किया PM मोदी का स्वागत

नई दिल्ली: प्रौद्योगिकी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी Google के मुख्य कार्यकारी सुंदर पिचाई ने कहा कि भारत लंबे समय से प्रौद्योगिकी कंपनियों के लिए प्रतिभा का निर्यातक रहा है लेकिन इस समय खुद के बदलाव के दौर से गुजर रहा है जिससे देश की 1.2 अरब आबादी को काफी फायदा होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सिलिकॉन वैली में स्वागत करते हुए भारतीय मूल के मुख्य कार्यकारी ने कहा कि गूगल के सभी कर्मचारियों और भारतीय समुदाय में उनकी यात्रा को लेकर भारी उत्साह है।

उन्होंने Youtube वीडियो में कहा भारत और सिलिकॉन वैली के बीच मजबूत संबंध है। भारत लंबे समय से प्रौद्योगिकी कंपनियों के लिए प्रतिभाओं का निर्यातक रहा है। IIT और अन्य संस्थानों से ग्रऐजुएट करने वाले भारतीयों द्वारा निर्मित उत्पादों ने विश्व में क्रांति लाने में मदद की है। लेकिन अब भारत अपने क्रांतिकारी दौर से गुजर रहा है। उन्होंने कहा कि बहुत से लोग पहली बार ऑनलाइन होंगे विशेष तौर पर वे जो ग्रामीण क्षेत्र में हैं और हिंदी तथा अन्य भारतीय भाषाएं बोलते हैं जिससे देश में सबको फायदा होगा।

पिचाई ने कहा कि इससे लड़कियों को नया कौशल सीखने और सफल कैरियर, अगली पीढ़ी की प्रभावी शिक्षा प्राप्त करने और हर प्रकार के कारोबार के लिए नए ग्राहक ढूंढने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा हम यहां सैन जोस के सैप सेंटर और जब आप Google में आएंगे तब आपकी प्रतिक्रिया सुनने का इंतजार कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि आपकी यात्रा से लोग सिलिकॉन वैली में उत्साहित होंगे, देश भर के भारतीय उत्साहित होंगे और हमारी भागीदारी को नया जोश तथा मजबूती मिलेगी।

मोदी अपनी यात्रा के दौरान Facebook के मुख्य कार्यकारी मार्क जुकरबर्ग से मुलाकात करेंगे और 27 सितंबर को कैलिफोर्निया में कंपनी के मुख्यालय में सत्र को संबोधित करेंगे। वह Apple के मुख्य कार्यकारी टिम कुक और इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला के मुख्य कार्यकारी एलोन मस्क आदि से मिल सकते हैं।

Write a comment
bigg boss 15