Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. टाटा एडवांस्‍ड सिस्‍टम्‍स ने किया बेल के साथ समझौता

टाटा एडवांस्‍ड सिस्‍टम्‍स ने किया बेल के साथ समझौता

टाटा एडवांस्ड सिस्टम्स तथा अमेरिका स्थित बेल हेलीकॉप्टर ने हेलीकॉप्टर विनिर्माण के लिए मिलकर काम करने के लिए समझौते की घोषणा की है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: July 14, 2016 15:18 IST
टाटा एडवांस्‍ड सिस्‍टम्‍स ने किया बेल के साथ समझौता, एपल करेगी सिस्‍को के साथ गठजोड़- India TV Paisa
टाटा एडवांस्‍ड सिस्‍टम्‍स ने किया बेल के साथ समझौता, एपल करेगी सिस्‍को के साथ गठजोड़

नई दिल्‍ली। टाटा एडवांस्ड सिस्टम्स तथा अमेरिका स्थित बेल हेलीकॉप्टर ने हेलीकॉप्टर विनिर्माण के लिए मिलकर काम करने के लिए समझौते की घोषणा की है। मेक इन इंडिया पहल के तहत ये हेलीकॉप्टर सैन्य व असैन्य जरूरतों को पूरा करने के लिए बनाए जाएंगे। इस समझौते का उद्देश्य भारत में मौजूद अरबों डॉलर की संभावनाओं वाले बाजार का दोहन करना है।

इसके अनुसार इस समझौते में उत्पादन, असमेंबली, प्रशिक्षण व ररखाव, मरम्मतादि, अनुसंधान व विकास की संभावनाएं भी शामिल हैं। टाटा एडवांस्ड सिस्टम्स के चेयरमैन एस रामादुरई ने इस समझौते को सरकार की मेक इन इंडिया पहलन के अनुकूल बताया है। उन्होंने कहा कि इस समझौते की संभावनाएं घरेलू बाजार के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय बाजारों में स्थिति मजबूत बनाने में भी है।

एपल की सिस्को के साथ प्रौद्योगिकी एकीकरण की तैयारी 

टेक्‍नोलॉजी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी एपल सिस्को की स्पार्क कारोबार गठजोड़ सेवा को आईफोन से जोड़ने की सुविधा की योजना पर काम कर रही है ताकि उद्यमी ग्राहकों को इंटरनेट पर बेहतर सुविधाएं मिल सकें। एपल के प्रमुख टिम कुक ने कहा कि कंपनी आईओएस उपकरण बना रही है ताकि सिस्को प्रौद्योगिकी अन्य मोबाइल मंच के मुकाबले बेहतर तरीके से काम कर सके।

कुक ने यहां सिस्को लाइव कॉन्‍फ्रेंस में वीडियो संदेश में कहा, आईओएस 10 के साथ हम आईपी (इंटरनेट प्रोटोकॉल) पर वॉयस और वीडियो कॉल की प्रक्रिया आसान बना रहे हैं। अब, बेहतरीन कॉलिंग अनुभव प्रदान करने के लिए सिस्को स्पार्क को आईफोन के साथ जोड़ा गया। यह अबाध एकीकरण होगा। पिछले साल सिस्को ने एपल के साथ रणनीतिक भागीदारी की थी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement