Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ब्रिटिश कारोबार को कायम रखने के लिए सरकार के साथ करार के करीब है टाटा स्टील

ब्रिटिश कारोबार को कायम रखने के लिए सरकार के साथ करार के करीब है टाटा स्टील

टाटा स्टील अपने ब्रिटेन के स्टीलवक्र्स कारोबार को कायम रखने के लिए संभवत: ब्रिटेन सरकार के साथ करार के करीब है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: June 03, 2016 18:28 IST
टाटा स्‍टील फि‍लहाल नहीं बेचेगी अपना ब्रिटिश कारोबार, सरकार के साथ समझौते के करीब पहुंची कंपनी- India TV Paisa
टाटा स्‍टील फि‍लहाल नहीं बेचेगी अपना ब्रिटिश कारोबार, सरकार के साथ समझौते के करीब पहुंची कंपनी

लंदन। टाटा स्टील अपने ब्रिटेन के स्टीलवर्क्‍स कारोबार को कायम रखने के लिए संभवत: ब्रिटेन सरकार के साथ करार के करीब है। ब्रिटिश मीडिया की खबरों में कहा गया है कि टाटा स्टील का अपने कारोबार को बेचने के बजाय उसे कायम रखने का इरादा है, जिससे 11,000 श्रमिकों का भविष्य सुरक्षित हो सकेगा।

बताया जाता है कि भारतीय समूह करीब एक अरब पाउंड का ऋण लेने के लिए बात कर रहा है। इसके अलावा वह ब्रिटिश पेंशन योजना के पुनर्गठन के लिए भी बात कर रहा है। कोई भी संभावित बोलीदाता इस बात की गारंटी नहीं दे सका है कि वह तीन साल से अधिक समय तक संयंत्र का संचालन करेगा।

कंपनी से जुड़े एक सूत्र ने द गार्जियन से कहा, उन्होंने टिके रहने के लिए बातचीत कभी नहीं छोड़ी है। यदि सब कुछ ठीक रहता है, तो वे बाजार में बने रहेंगे। ब्रिटेन के वाणिज्य मंत्री साजिद जाविद ने पूर्व में कहा था कि सरकार टाटा स्टील यूके के खरीदारों को लाखों पाउंड की पेशकश करने तथा पेंशन योजना के पुनर्गठन के लिए तैयार है। कंपनी पर करीब 15 अरब पाउंड की देनदारी है तथा उसे कामकाज करते रहने के लिए सालाना 10 करोड़ पाउंड से अधिक की जरूरत है। जाविद ब्रिटेन के इस्पात क्षेत्र में हजारों नौकरियां बचाने के प्रयासों की अगुवाई कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- TATA Steel: ब्रिटेन यूनिट खरीदने के लिए किसी बोलीदाता को नहीं छांटा, चौथी तिमाही में घाटा कम होकर 3,213.76 करोड़ रहा

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement