Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. टाटा स्टील ने 100 रुपए से भी कम में बेचा अपना ब्रिटेन का स्टील कारोबार, ग्रेबुल के साथ पूरा हुआ सौदा

टाटा स्टील ने 100 रुपए से भी कम में बेचा अपना ब्रिटेन का स्टील कारोबार, ग्रेबुल के साथ पूरा हुआ सौदा

टाटा स्टील ने अपना ब्रिटेन का लॉन्च प्रोडक्ट कारोबार ग्रेबुल कैपिटल एलएलपी को बेच दिया है। कंपनी ने कहा कि यूरोपीय कारोबार को बेचने की प्रक्रिया पूरी कर ली।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: June 01, 2016 15:52 IST
टाटा स्टील ने 100 रुपए से भी कम में बेचा अपना ब्रिटेन का स्टील कारोबार, ग्रेबुल के साथ पूरा हुआ सौदा- India TV Paisa
टाटा स्टील ने 100 रुपए से भी कम में बेचा अपना ब्रिटेन का स्टील कारोबार, ग्रेबुल के साथ पूरा हुआ सौदा

दिल्ली। टाटा स्टील ने अपना ब्रिटेन का लॉन्च प्रोडक्ट कारोबार ग्रेबुल कैपिटल एलएलपी को बेच दिया है। कंपनी ने कहा कि सरिया, गर्डर-ट्यूब जैसे इस्पात उत्पाद बनाने वाले यूरोपीय कारोबार को बेचने की प्रक्रिया पूरी कर ली। सौदे में स्कनथॉर्प का बड़ा प्लांट भी शामिल है। आपको जानकार हैरानी होगी की टाटा ने अपना स्टील कारोबार सिर्फ 97.51 रुपए में (एक पाउंड) में बेचा है।

4,800 लोग करते हैं काम, ग्रेबुल करेगी 56.9 करोड़ डॉलर निवेश    

कंपनी ने एक बयान में कहा कि इंग्लैंड में स्कनथॉर्प स्टीलवक्र्स के अलावा टाटा स्टील ने टीसाईड और उत्तरी फ्रांस की मिलें बेची हैं जहां 4,800 से अधिक कर्मचारी काम करते हैं। टाटा स्टील यू.के. ने आज अपने लॉन्ड प्रोडक्ट का यूरोपीय कारोबार ग्रेबुल कैपिटल एलएलपी को बेच दिया। कंपनी ने मार्च में कई साल के नुकसान के बाद अपना ब्रिटेन परिचालन बेचने की घोषणा की थी। कंपनी ने कहा कि वह दिसंबर से लंदन की निजी इक्विटी कंपनी ग्रेबुल के साथ इस कारोबार बचेने के लिए विशिष्ट वार्ता कर रही है। ग्रेबुल ने इससे पहले कहा था कि वह नए कारोबार में 40 करोड़ पाउंड (56.9 करोड़ डॉलर) का निवेश करेगी।

तस्वीरों में देखिए टाटा की सबसे दमदार SUV

Tata Safari Storm

indiatvpaisa-tata-safari-3Tata Safari Storm

indiatvpaisa-tata-safari-2Tata Safari Storm

indiatvpaisa-tata-safari-4Tata Safari Storm

indiatvpaisa-tata-safari-5Tata Safari Storm

indiatvpaisa-tata-safariTata Safari Storm

डील में ये सभी कारोबार शामिल

टाटा स्टील ने कहा, आज से यूरोप का लंबे इस्पात उत्पादों का कारोबार ब्रिटिश स्टील के नाम से जाना जाएगा। इस सौदे में स्कनथार्प स्टीलवक्र्स, टीसाईड की दो मिलें, वर्किंग्टन में इंजीनियरिंग वर्कशॉप, यॉर्क की डिजाईन कंसल्टेंसी तथा इससे जुड़ी वितरण सुविधाएं और उत्तरी फ्रांस की एक रेल मिल शामिल है। कुल मिलाकर इन इकाइयों में 4,800 कर्मचारी काम करते हैं जिनमें ब्रिटेन के 4,400 और फ्रांस के 400 कर्मचारी शामिल हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement