Saturday, May 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Coming Soon: टाटा की एंट्री लेवल हैचबैक ZICA की कीमत दिल्ली में हो सकती है 4.5 से 5.5 लाख रुपए

Coming Soon: टाटा की एंट्री लेवल हैचबैक ZICA की कीमत दिल्ली में हो सकती है 4.5 से 5.5 लाख रुपए

ऑटो एक्सपो में लॉन्च हुई टाटा की एंट्री लेवल हैचबैक ZICA की शुरुआती कीमत 4.5 लाख रुपए हो सकती है। टाटा ZICA की कीमत 4.5 से 5.5 लाख के बीच होगी।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: February 09, 2016 14:38 IST
Coming Soon: टाटा की एंट्री लेवल हैचबैक ZICA की कीमत दिल्ली में हो सकती है 4.5 से 5.5 लाख रुपए- India TV Paisa
Coming Soon: टाटा की एंट्री लेवल हैचबैक ZICA की कीमत दिल्ली में हो सकती है 4.5 से 5.5 लाख रुपए

नई दिल्‍ली। ऑटो एक्सपो में लॉन्च हुई टाटा की एंट्री लेवल हैचबैक ZICA की शुरुआती कीमत 4.5 लाख रुपए हो सकती है। www.cardekho.com पर प्रकाशित खबर के मुताबिक टाटा ZICA की कीमत 4.5 से 5.5 लाख के बीच होगी। यह अनुमानित एक्सशो रूम कीमत नई दिल्ली के लिए है। ऑटो एक्सपो में टाटा मोटर्स ने जीका के अलावा कॉम्‍पेक्‍ट सेडान काइट 5, एसयूवी हेक्‍सा और कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी नेक्‍सन की भी पहली झलक दिखाई। हालांकि इनमें से केवल जीका का प्रमोशन कंपनी ने पिछले साल के अंत से करना शुरू कर दिया है।
Coming Soon: खत्‍म होने जा रहा है इन 5 हैचबैक कारों का इंतजार, जल्‍द लेंगी भारतीय सड़कों पर एंट्री
तस्वीरों में देखिए Zica

टाटा ZICA की खासियतें
टाटा मोटर्स ने अपनी बहुप्रतीक्षित हैचबैक कार जीका को काइट नाम से दुनिया भर के ऑटो शो में प्रदर्शित कर चुकी है। टाटा जीका में 1.05 लीटर का 3 सिलिंडर वाला डीजल इंजन लगाया गया है, जिससे कार को 64 बीएचपी की शक्ति मिलेगी तथा 25 किमी प्रतिलीटर का माइलेज भी मिलेगा। वहीं पेट्रोल वेरिएंट में 3 सिलिंडर का 1.2 लीटर वाला रेवोट्रोन इंजन लगा है। पूरा इंजन एल्‍युमिनियम से बनाया गया है। ऐसी उम्‍मीद है कि जीका का एएमटी गियरबॉक्‍स युक्‍त वेरिएंट भी पेश किया जाएगा। जीका में टच स्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, स्‍टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्‍स, फोन तथा ऑडियो सिस्‍टम भी लगाया गया है। इसके अलावा ब्‍लूटूथ सपोर्ट, डुअल फ्रंट एयरबैग्‍स, एबीएस, इलेक्ट्रिक्‍ली एडजस्‍टेबल रियर व्‍यू मिरर्स तथा फॉगलैम्‍प भी दिए गए हैं।
Historical Movement: टाटा की JLR बनी ब्रिटेन की सबसे बड़ी कार कंपनी, 2015 में बनाई 4.90 लाख गाड़ियां
टाटा के लिए काफी अहम है नई हैचबैक जीका
टाटा के लिए यह कार बेहद अहम मानी जा रही है। जीका कंपनी की पुरानी हैचबैक इंडिका को रिप्‍लेस कर सकती है। कार की डिजाइन को रिव्‍यू में अच्‍छा बताया गया। एफसी बार्सिलोना के फुटबॉलर लियोनेल मैसी को इस कार का ब्रैंड एम्‍बेस्‍डर बनाया गया है। पिछले हफ्ते विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के प्रमुख ने जीका वायरस के दुनियाभर में तेजी से फैलने के बारे में चेतावनी दी। इसके बाद से टाटा मोटर्स के पुणे, नई दिल्‍ली और मुंबई कार्यालयों में शीर्ष मैनेजरों ने इस बारे में चर्चा की कि आगे क्‍या किया जाए।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement