Tuesday, April 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. लॉन्‍च हुआ सबसे सस्‍ता Laptop और iPhone पर शुरू हुई कैशबैक स्‍कीम, ये हैं गैजेट वर्ल्‍ड की बड़ी खबरें

लॉन्‍च हुआ सबसे सस्‍ता Laptop और iPhone पर शुरू हुई कैशबैक स्‍कीम, ये हैं गैजेट वर्ल्‍ड की बड़ी खबरें

बीता हफ्ता गैजेट लवर्स के लिए डिस्‍काउंट और नए लॉन्‍चेज से भरपूर रहा। पेटीएम ने एप्‍पल के नए iPhone एसई पर 3000 रुपए के कैशबैक ऑफर की घोषणा की।

Surbhi Jain Surbhi Jain
Published on: May 07, 2016 7:40 IST
IndiaTV Hindi
Gadget this Week: लॉन्‍च हुआ सबसे सस्‍ता Laptop और iPhone पर शुरू हुई कैशबैक स्‍कीम, ये हैं गैजेट वर्ल्‍ड की बड़ी खबरें

नई दिल्‍ली। बीता हफ्ता गैजेट लवर्स के लिए डिस्‍काउंट और नए लॉन्‍चेज से भरपूर रहा। पिछले हफ्ते जहां भारतीय स्मार्टफोन कंपनी माइक्रोमैक्‍स ने विंडोज-10 पर चलने वाला दुनिया का सबसे सस्‍ता लैपटॉप पेश किया। भारतीय बाजार में इसकी कीमत सिर्फ 10499 रुपए है। इसके अलावा मोबाइल वॉलेट सर्विस देने वाली पेटीएम ने Apple के नए iPhone एसई पर 3000 रुपए के कैशबैक ऑफर की घोषणा की। मोबाइल प्रेमियों के लिए एक अच्‍छी खबर कूलपैड की ओर से आई। कंपनी ने न सिर्फ इस हफ्ते नया मोबाइल लॉन्‍च किया वहीं पुराने कूलपैड नोट 3 की कीमत कर मर दीं। इंडिया टीवी पैसा की टीम गैजेट के शौकीनों के लिए टेक जगत से ऐसी ही खबरें चुनकर आई है, जो आपके लिए जानना बेहद जरूरी है।

माइक्रोमैक्‍स ने लॉन्‍च किया सबसे सस्‍ता लैपटॉप

भारतीय टैक्‍नोलॉजी और स्‍मार्टफोन कंपनी माइक्रोमैक्‍स ने विंडोज 10 पर चलने वाला सबसे सस्‍ता लैपटॉप लॉन्‍च कर धमाका कर दिया है। कंपनी ने इसे कैनवास लैपबुक एल1160 लैपटॉप नाम दिया है। नए लैपबुक की कीमत 10,499 रुपये है और यह एक्सक्लूसिव तौर पर ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेज़न पर मिलेगा। कंपनी पिछले साल अक्टूबर में कैनवास सीरीज का ही एक और लैपबुक एल1161 लॉन्च कर चुकी है। इस नए लैपबुक को विंडोज 10 पर आधारित सबसे सस्‍ता लैपटॉप माना जा रहा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें https://goo.gl/nGFNXc

ये हैं भारतीय बाजार में सस्‍ते लैपटॉप विकल्‍प

AFFORDABLES LAPTOPS

lava-twinpadIndiaTV Paisa

datawind-droidsurferIndiaTV Paisa

ASUS-X205TAIndiaTV Paisa

swipe-3g-laptopIndiaTV Paisa

mircromax-lapbookIndiaTV Paisa

LeEco ने लॉन्च किया LeEco S1

चीन की कंपनी LeEco ने अपना स्मार्टफोन LeEco S1 लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 10,899 रुपए रखी गई है। सबसे खास बात यह है कि कंपनी अपवी पहली 1 लाख यूनिट 9,999 रुपए की कीमत में बेचेगी। साथ ही leEco की कंटेट मेंबरशिप एक साल के लिए फ्री मिलेगी। इस कंटेंट मेंबरशिप की कीमत 4,990 रुपए है। इस फोन के लिए 12 मई दोपहर 2 बजे से ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर पहली फ्लैश सेल लगाई जाएगी। इस दिन के लिए 1 लाख हैंडसेट उपलब्ध होंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें https://goo.gl/J1colF

iPhone SE पर 3000 रुपए का डिस्‍काउंट

अगर आप Apple का नया iPhone एसई खरीदना चाहते हैं और आपको इसकी कीमत ज्‍यादा लग रही है, तो आपके लिए अच्‍छी खबर है। अब आप आईफोन एसई पर 3000 रुपए का कैशबैक हासिल कर सकते हैं। इस ऑफर को पाने के लिए आपको ऑनलाइन वॉलेट पेटीएम से पेमेंट करना होगा। पेटीएम वॉलेट के माध्‍यम से पेमेंट करने पर आपको ए3के कूपन कोड एंटर करना होगा। इसके बाद आपके पेटीएम अकाउंट में 3000 रुपए का कैश वापस क्रेडिट हो जाएगा।

तस्वीरों में देखिए आईफोन एसई

iPhone 5SE

6 (9)  IndiaTV Paisa

8 (6) IndiaTV Paisa

3 (22)   IndiaTV Paisa

7 (6) IndiaTV Paisa

1 (36)   IndiaTV Paisa

4 (23)   IndiaTV Paisa

2 (24)   IndiaTV Paisa

10 (5)IndiaTV Paisa

9 (4)IndiaTV Paisa

5 (18)  IndiaTV Paisa

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें https://goo.gl/6os7oo

Xiaomi ने लॉन्च की बच्चों के लिए स्मार्टवॉच

चीन की मोबाइल फोन निर्माता कंपनी श्याओमि (Xiaomi) ने अपनी पहली स्मार्टवॉच मितूवॉच (Mituwatch) लॉन्च कर दी है। इसकी कीमत 3900 रुपए है। यह स्मार्टवॉच माता-पिता को उनके बच्चों की खैर खबर रखने में काफी उपयोगी साबित होगी। यह स्मार्टवॉच फिलहाल चीन में खरीदारी के लिए उपलब्ध है। इस स्मार्टवॉच के रंग बच्चों को मद्देनजर रखते हुए रखें गए हैं। इसमें एफडीए का सिलिकॉन स्ट्रैप और एलईडी डॉट मैट्रिक्स डिस्प्ले है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें  https://goo.gl/n3fkNw

तस्वीरों में देखिए Smartwatches

Wearable Gadget

apple-watchApple watch

lgLG watch

samsungSamsung

motoMOTO

sonySony

miMI band

fitbit-charge-hrFitbit Charge HR

goki-life-bandGOKI

jawbone-up3Jawbone

fitbitFitbit

कूल पैड ने लॉन्‍च किया नोट 3 प्‍लस

चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी कूलपैड भारत में अपना नया स्मार्टफोन Coolpad Note 3 Plus इस हफ्ते लॉन्च कर दिया है। आप को बता दें कि इससे पहले कंपनी ने पिछले वर्ष अक्टूबर में कूलपैड नोट 3 लॉन्च किया था और इस साल जनवरी में कूलपैड नोट 3 लाइट लॉन्च किया है। माना जा रहा है कि यह नया फोन पुराने मॉडल्स की कमियों को पूरा करेगा। नोट 3 की कीमत हाल ही में घटा दी गईं है जिसके बाद यह 8,499 रुपए में खरीदारी के लिए उपलब्ध है और नोट 3 लाइट की कीमत 6,999 रुपए है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें https://goo.gl/kZJChU

Intex ने लॉन्च किया नया बजट स्‍मार्टफोन Aqua Joy

भारतीय मोबाइल फोन निर्माता कंपनी इंटेक्स (Intex) ने इस हफ्ते बजट फोन मार्केट में अपना नया प्रोडक्‍ट उतार दिया है। कंपनी ने अपना नया स्मार्टफोन इंटेक्स एक्वा जॉय वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है। इसकी कीमत 2,799 रुपए है। जल्द ही इस स्मार्टफोन की बिक्री की उम्मीद की जा रही है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें https://goo.gl/c2asuH

LeEco ने भारत में शुरू किया ऑनलाइन रिटेल स्‍टोर

चीन की टेक्‍नोलॉजी कंपनी LeEco ने भारत में अपने ऑनलाइन रिटेल स्टोर एलईमॉल की शुरूआत की है। कंपनी ने इसके जरिए नई एक्सेसरी बेचना शुरू कर दिया है। नई एक्सेसरी में एलईमी ब्लूटूथ हेडफोन, एलईटीवी ऑल-मेटल ईयरफोन और एलईटीवी रिवर्स इन-ईयर हेडफोन शामिल हैं। ये सभी एक्सेसरी अब खरीदने के लिए उपलब्ध हैं। कंपनी ने अपने रिटेल स्‍टोर पर एलईमी ब्लूटूथ हेडफोन लॉन्‍च किया है। इसकी कीमत 2,499 रुपये है और यह रेड, पिंक, औरेंज और व्हाइट कलर में मिलेगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें https://goo.gl/UZ2f8W

HTC ने लॉन्‍च किया डिजायर 830

दुनिया की प्रमुख स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी HTC ने अपना नया मोबाइल फ़ोन डिज़ायर 830 पेश किया है। कंपनी ने फिलहाल इस फोन को ताइवान के मार्केट में लॉन्च किया है। उम्‍मीद की जा रही है कि यह दूसरे ग्‍लोबल मार्केट में भी जल्‍द उपलब्‍ध होगा। यह स्मार्टफ़ोन 6 मई से ताइवान में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। कंपनी ने इसकी कीमत 9,990 ताइवानी डॉलर (लगभग Rs. 20,600) रखी है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें https://goo.gl/kUpthw

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement