Budget 2023
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. भारतीय बाजार के अनुभव से नए बाजारों में राजस्व वृद्धि में मदद मिलेगी: ट्विटर अधिकारी माहेश्वरी

भारतीय बाजार के अनुभव से नए बाजारों में राजस्व वृद्धि में मदद मिलेगी: ट्विटर अधिकारी माहेश्वरी

ट्विटर ने शुक्रवार को घोषणा की कि उसने अपने भारतीय कारोबार के प्रमुख मनीष माहेश्वरी का अमेरिका स्थानांतरण कर दिया है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 14, 2021 14:36 IST
भारतीय बाजार के अनुभव से नए बाजारों में राजस्व वृद्धि में मदद मिलेगी: ट्विटर अधिकारी माहेश्वरी- India TV Paisa
Photo:TWITTER

भारतीय बाजार के अनुभव से नए बाजारों में राजस्व वृद्धि में मदद मिलेगी: ट्विटर अधिकारी माहेश्वरी

नयी दिल्ली: ट्विटर के कार्यकारी मनीष माहेश्वरी ने कहा है कि भारतीय बाजार के अपने अनुभव की मदद से वह दुनिया के अन्य बाजारों में राजस्व वृद्धि को आगे बढ़ा सकेंगे। ट्विटर के पूर्व भारतीय प्रमुख माहेश्वरी का स्थानांतरण हाल में अमेरिका किया गया है। ट्विटर ने शुक्रवार को घोषणा की कि उसने अपने भारतीय कारोबार के प्रमुख मनीष माहेश्वरी का अमेरिका स्थानांतरण कर दिया है। कंपनी ने इसकी कोई वजह नहीं बताई। माहेश्वरी के खिलाफ उत्तर प्रदेश में एक कथित नफरत फैलाने वाले वीडियो से संबंधित जांच के सिलसिले में प्राथमिकी दर्ज है। 

कंपनी ने कहा है कि माहेश्वरी को अमेरिका में वरिष्ठ निदेशक (राजस्व रणनीति एवं परिचालन) बनाया गया है। अपनी नई भूमिका में वह नए बाजारों पर ध्यान देंगे। माहेश्वरी ने ट्वीट किया, ‘‘ट्विटर से जुड़े सभी लोगों, ग्राहकों तथा भारत में भागीदारों के प्रति मैं आभार जताता हूं। मैं भारत के अपने अनुभव के जरिये कंपनी के लिए अन्य बाजारों में राजस्व वृद्धि का प्रयास करूंगा।’’ ट्विटर में आने से पहले माहेश्वरी नेटवर्क18 डिजिटल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी थे। वह फ्लिपकार्ट तथा पीएंडजी जैसे कंपनियों में भी काम कर चुके हैं। 

ट्विटर हाल के समय काफी आलोचनाओं के घेरे में रही है। कंपनी को बहुचर्चित लोगों के ट्वीट पर कार्रवाई तथा नए आईटी नियमों के अनुपालन की वजह से आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। हालिया मामला कांग्रेस नेता राहुल खाते के खाते को अस्थायी रूप से निलंबित करने से संबंधित है। गांधी ने हाल में दिल्ली में बलात्कार और हत्या का शिकार हुई नौ साल की बच्ची के परिवार की तस्वीरें साझा की थीं जिसके बाद ट्विटर ने यह कदम उठाया है। हालांकि, ट्विटर ने अपनी सफाई में कहा है कि उसने नियमों और कानून के तहत यह कदम उठाया है।

Latest Business News