Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Uber के फाउंडर ट्रैविस कालानिक ने छोड़ा CEO का पद, निवेशकों ने कंपनी छोड़ने का बनाया था दबाव

Uber के फाउंडर ट्रैविस कालानिक ने छोड़ा CEO का पद, निवेशकों ने कंपनी छोड़ने का बनाया था दबाव

एप आधारित टैक्‍सी सेवा प्रदाता Uber के संस्‍थापक ट्रैविस कालानिक ने मंगलवार को कंपनी के चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव ऑफि‍सर (CEO) के पद से इस्‍तीफा दे दिया है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: June 21, 2017 13:26 IST
Uber के फाउंडर ट्रैविस कालानिक ने छोड़ा CEO का पद, निवेशकों ने कंपनी छोड़ने का बनाया था दबाव- India TV Paisa
Uber के फाउंडर ट्रैविस कालानिक ने छोड़ा CEO का पद, निवेशकों ने कंपनी छोड़ने का बनाया था दबाव

न्यूयॉर्क टाइम्स को दिए एक बयान में कालानिक ने कहा कि मैं दुनिया में सबसे ज्यादा उबर को प्यार करता हूं और अपने व्यक्तिगत जीवन की इस कठिन घड़ी में मैंने हटने का निवेशकों का आग्रह स्वीकार कर लिया ताकि उबर फिर से मजबूती की ओर बढ़े न कि एक और लड़ाई में फंसकर पटरी से उतर जाए।

उधर, कंपनी के बोर्ड ने भी बयान जारी किया। इसमें कहा गया है कि कालानिक ने उबर को हमेशा प्राथमिकता दी और उनका सीईओ का पद छोड़ने से उबर के इतिहास के इस नए अध्याय को पूरी तरह अंगीकार करने का मौका मिलेगा। हालांकि, उबर के प्रवक्ता ने इस मामले पर आगे कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

अपनी मां के एक दुर्घटना में निधन के बाद और साथ में अपनी प्रबंधन शैली को लेकर आलोचनाओं के दौर से घिरे कालानिक पहले ही अनिश्चितकालीन छुट्टियों पर थे। गौरतलब है कि 2009 में सैन फ्रांसिस्को में बनी उबर अपनी प्रतिष्ठा को फिर से पाने की कोशिश कर रही है, जो उसके कार्यालयों में यौन प्रताड़ना के आरोपों, गोपनीय व्यापारिक जानकारियों की चोरी और सरकारी नियामकों की आंख में धूल झोंकने के प्रयासों के मामले में जांच से धूमिल हुई है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement