1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. कोविड-19 : उबर 3 हजार से अधिक नौकरियों में करेगा कटौती, नए प्रोजेक्ट में घटाएगी निवेश

कोविड-19 : उबर 3 हजार से अधिक नौकरियों में करेगा कटौती, नए प्रोजेक्ट में घटाएगी निवेश

उबर की लागत कटौती की उपायों से 100 करोड़ डॉलर बचत की योजना

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 19, 2020 11:05 IST
uber job cut plan- India TV Paisa
Photo:AP

uber job cut plan

नई दिल्ली। उबर ने कहा है कि कोरोनावायरस महामारी के प्रकोप के बीच कंपनी 3 हजार से अधिक नौकरियों में कटौती कर रही है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने उबर के सीईओ दारा खोसरोशाही द्वारा सोमवार को कर्मचारियों को लिखे एक पत्र के हवाले से कहा कि कई नॉन-कोर प्रोजेक्ट में निवेश को घटाने सहित कंपनी ने अविश्वसनीय रूप से वर्कफोर्स को कम करने का कठिन निर्णय लिया है। कंपनी 3 हजार से अधिक नौकरियों में कटौती कर रही है।"

सैन फ्रांसिस्को स्थित राइड-हीलिंग कंपनी ने 3,700 नौकरियों में कटौती करने की घोषणा के साथ ही इसी महीने की शुरुआत में अपने कर्मचारियों की 25 प्रतिशत सलरी कट की भी बात कही थी। वैश्विक स्तर पर भी उबर कुल 45 कार्यालयों को बंद कर रहा है। इसमें सेल्फ ड्राइविंग कारों जैसी एक्सपेरिमेंटल प्रोजेक्ट्स वाले सैन फ्रांसिस्को स्थित इसके पियर 70 ऑफिस भी शामिल हैं।

कंपनी के अनुसार, अगले 12 महीनों में कंपनी अपने एशिया-प्रशांत मुख्यालय को सिंगापुर से एक नए स्थान पर स्थानांतरित करने की प्रक्रिया शुरू करेगी। यह मुख्यालय उस बाजार में जाएगा, जहां हम अपनी सेवाएं संचालित करेंगे। कंपनी ने कहा कि उबर इन कार्यों से एक साल में 1 अरब (एक बिलियन) अमेरिकी डॉलर से अधिक की लागत को कम करेगा।

Write a comment
X