1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. यूनियन बैंक ने दिया दिवाली गिफ्ट, होम लोन की ब्याज दर घटाकर की 6.40 प्रतिशत

दिवाली धमाका! यह सरकारी बैंक दे रहा है 'सबसे सस्ता' होम लोन, ऑफर आज से शुरू

फिलहाल दूसरे बैंक 6.50 प्रतिशत की ब्याज दर पर होम लोन दे रहे हैं। इसे देखते हुए होम लोन के लिए 6.40 फीसदी की ब्याज दर सभी बैंकों में सबसे कम है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: October 27, 2021 10:55 IST
यूनियन बैंक ने दिया...- India TV Hindi News
Photo:PHOTOPEA

यूनियन बैंक ने दिया दिवाली गिफ्ट, होम लोन की ब्याज दर घटाकर की 6.40 फीसदी

नयी दिल्ली। त्योहारी सीजन में ग्राहकों को फायदेमंद डील्स देने में सरकारी बैंक किसी भी मामले में पीछे नहीं है। देश के प्रमुख सरकारी बैंक यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने अपने आवास ऋण पर ब्याज दरों को घटाकर 6.40 प्रतिशत के सबसे निचले स्तर पर ला दिया है। नयी दरें 27 अक्टूबर से लागू होंगी। 

यह बैंक के लिए अबतक की सबसे निचली आवास ऋण दर है। Union Bank of India ने बयान में कहा कि नये ऋण के लिए आवेदन करने वाले ग्राहकों के अलावा अपने मौजूदा कर्ज को स्थानांतरित करने वाले उपभोक्ताओं को भी इसका लाभ मिलेगा। 

सबसे कम ब्याज दर

फिलहाल दूसरे बैंक 6.50 प्रतिशत की ब्याज दर पर होम लोन दे रहे हैं। इसे देखते हुए होम लोन के लिए 6.40 फीसदी की ब्याज दर सभी बैंकों में सबसे कम है। अभी तक बैंक ऑफ बड़ौदा और बैंक ऑफ इंडिया के अलावा कई निजी बैंकों द्वारा 6.50 फीसदी ब्याज दर के साथ फेस्टिव सीजन में होम लोन के ऑफर दिए हैं।

ये बैंक भी दे रहे ऑफर

त्योहारी सीजन की शुरुआत के साथ और ग्राहकों के लिए घर खरीद को और अधिक किफायती बनाने के लिए स्टेट बैंक (SBI), आईसीआईसीआई बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, एचएसबीसी, बैंक ऑफ बड़ौदा, केनरा बैंक, यस बैंक होम लोन पर आकर्षक ऑफर दे रहे हैं। यहां पर बैंक की दरों के साथ ही प्रोसेसिंग फीस छूट के साथ अन्य लाभ दिए जा रहे हैं। 

SBI का यह है ऑफर

एसबीआई ने पहली बार क्रेडिट स्कोर लिंक्ड होम लोन का ऐलान किया है जो 6.70 फीसदी की रेट से दिया जा रहा है। लोन की राशि चाहे जितनी भी हो, ब्याज की दर 6.70 फीसदी ही निर्धारित है। पहले जिन ग्राहकों ने 75 लाख रुपये से ज्यादा होम लोन लिया है उसे 7.15 फीसदी ब्याज देना होता था। अब वही ब्याज 6.70 परसेंट पर आ गया है।

Latest Business News

Write a comment