1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों को दी पासवर्ड अपडेट करने की सलाह

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों को दी पासवर्ड अपडेट करने की सलाह

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने रविवार को अपने ग्राहकों को पासवर्ड अपडेट करने की सलाह दी है। एसबीआई ने कहा कि ग्राहक नया पासवर्ड अपने परिवार जनों के नाम के आधार पर ना बनाए।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: May 10, 2020 19:26 IST
Update your passwords and don't set it as a family member's name: SBI to Customers- India TV Paisa
Photo:FILE

Update your passwords and don't set it as a family member's name: SBI to Customers

नई दिल्ली: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने रविवार को अपने ग्राहकों को पासवर्ड अपडेट करने की सलाह दी है। एसबीआई ने कहा कि ग्राहक नया पासवर्ड अपने परिवार जनों के नाम के आधार पर ना बनाए। एसबीआई समय-समय पर अपने ग्राहकों को कैसे सचेत करता रहता है ताकि उनके साथ को फ्रॉड ना हो। 

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने रविवार को साथ ही यह भी स्पष्ट किया है कि वह अपने योनो प्लेटफॉर्म के माध्यम से ग्राहकों को किसी तरह का आपातकालीन ऋण नहीं दे रहा है। कुछ खबरों में कहा गया है कि एसबीआई 45 मिनट के भीतर पांच लाख रुपये तक के आपातकालीन ऋण की पेशकश कर रहा है। खबरों में कहा गया है कि यह ऋण 10. 5 प्रतिशत की ब्याज दर पर दिया जाएगा और ईएमआई (किस्तें) छह महीने की अवधि के बाद शुरू होगी। 

बैंक ने कहा, ''योनो के माध्यम से एसबीआई इमरजेंसी लोन स्कीम के बारे में व्यापक रूप से खबरें चल रही हैं। हम स्पष्ट करना चाहेंगे कि एसबीआई इस तरह का कोई ऋण नहीं दे रहा है। हम अपने ग्राहकों से भी इन अफवाहों पर विश्वास न करने का आग्रह करते हैं।'' हालांकि, एसबीआई ने कहा कि वह अपने उन वेतनभोगी ग्राहकों को राहत देने के लिये योनो के माध्यम से एक पूर्व-अनुमोदित व्यक्तिगत ऋण की पेशकश शुरू करने की प्रक्रिया में है, जो कोरोना वायरस महामारी से उत्पन्न संकट के कारण नकदी की कमी की समस्याओं का सामना कर रहे हैं। योनो यानी 'यू ओनली नीड वन', एसबीआई का एक डिजिटल सेवा मंच है। इसके जरिये एसबीआई अपने ग्राहकों को बैंकिंग, खरीदारी, जीवन शैली और निवेश की जरूरतों के लिये एक ही जगह समाधान प्रदान करता है। 

Write a comment
X