1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अमेरिका में कोरोना के चलते सुस्त पड़ी नौकरियों की रफ्तार, अगस्त में केवल 2,35,000 लोगों को मिला जॉब

अमेरिका में कोरोना के चलते सुस्त पड़ी नौकरियों की रफ्तार, अगस्त में केवल 2,35,000 लोगों को मिला जॉब

जून और जुलाई में अधिक नौकरियां सृजित होने का कारण व्यापक स्तर पर टीकाकरण और फलस्वरूप अर्थव्यवस्था को पूरी तरह से खोला जाना था।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: September 04, 2021 11:54 IST
अमेरिका में कोरोना...- India TV Hindi News
Photo:AP

अमेरिका में कोरोना के चलते सुस्त पड़ी नौकरियों की रफ्तार, अगस्त में केवल 2,35,000 लोगों को मिला जॉब 

वाशिंगटन। अमेरिका में रोजगार सृजन की रफ्तार सुस्त पड़ी है और अगस्त महीने में केवल 2,35,000 नौकरियां सृजित हुई। इससे पिछले दो महीनों में अच्छी संख्या में लोगों को नौकरियां मिली थीं। अमेरिका में कोरोना वायरस के डेल्टा स्वरूप के फैलने के कारण लोग उड़ान, खरीदारी और होटल- रेस्तरां जाकर खाना खाने से बच रहे है। शुक्रवार को जारी सरकारी आंकड़े के अनुसार जहां जून और जुलाई में लगभग 10-10 लाख रोजगार सृजित हो रहे थे, अगस्त में यह संख्या काफी कम रही है। 

जून और जुलाई में अधिक नौकरियां सृजित होने का कारण व्यापक स्तर पर टीकाकरण और फलस्वरूप अर्थव्यवस्था को पूरी तरह से खोला जाना था। हालांकि, विश्लेषकों का मानना है कि नये रोजगार के अवसर बन रहे हैं और आने वाले महीनों में नियुक्तियां अच्छी रहने की उम्मीद है। आंकड़े के अनुसार हालांकि, अगस्त में नौकरियां कम सृजित हुई लेकिन बेरोजगारी दर घटकर 5.2 प्रतिशत पर आ गयी जो जुलाई में 5.4 प्रतिशत थी। 

रिपोर्ट से पता चलता है कि पिछले महीने में कम नौकरियां सृजित होने का प्रमुख कारण कोरोना के डेल्टा स्वरूप के प्रसार का प्रभाव है। जिन क्षेत्रों में नियुक्तियां सबसे कम रही हैं, वे आमने-सामने होकर काम करने से संबंधित क्षेत्र की रही हैं।

Latest Business News

Write a comment
navratri-2022