Monday, May 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. विजय माल्‍या को चुकाना होगा बैंक का पूरा पैसा, PNB ने आंशिक भुगतान की पेशकश खारिज

विजय माल्‍या को चुकाना होगा बैंक का पूरा पैसा, PNB ने आंशिक भुगतान की पेशकश खारिज

पंजाब नेशनल बैंक ने बैंक ऋण के आंशिक भुगतान की विजय माल्या की पेशकश को खारिज करते हुए कहा कि उन्हें पूरा पैसा चुकाना होगा और बकाया का निपटान करना होगा।

Abhishek Shrivastava
Updated on: May 18, 2016 20:30 IST
विजय माल्‍या को चुकाना होगा बैंक का पूरा पैसा, PNB ने की आंशिक भुगतान पेशकश खारिज- India TV Paisa
विजय माल्‍या को चुकाना होगा बैंक का पूरा पैसा, PNB ने की आंशिक भुगतान पेशकश खारिज

नई दिल्‍ली। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने बैंक ऋण के आंशिक भुगतान की विजय माल्या की पेशकश को खारिज करते हुए कहा कि उन्हें पूरा पैसा चुकाना होगा और बकाया का निपटान करना होगा। पीएनबी की प्रबंध निदेशक ऊषा अनंतसुब्रमण्यिन ने कहा, हालांकि हम बैंकों के समूह के नेता नहीं हैं, हम चाहते हैं कि वह पैसा का पूरा भुगतान करें।

पीएनबी ने माल्या प्रवर्तित किंगफिशर एयरलाइंस को 800 करोड़ रुपए का कर्ज दे रखा है। कर्ज बोझ व भुगतान में चूक के चलते किंगफिशर एयरलाइंस बंद हो गई है। भारतीय स्टेट बैंक की अगुवाई वाले 17 बैंकों के समूह ने माल्या व उनकी कंपनियों की पेशकश को मौजूदा स्वरूप में स्वीकार करने से इनकार कर दिया। इसके तहत कर्ज के निपटान के लिए सितंबर तक 4000 करोड़ रुपए भुगतान की पेशकश की गई थी। इसके बाद उन्होंने 6,868 करोड़ रुपए के भुगतान की पेशकश की, जिसे भी बैंकों ने खारिज कर दिया।

किंगफिशर एयरलाइंस पर 9400 करोड़ रुपए से अधिक का कर्ज बकाया है। माल्या भारत छोड़कर ब्रिटेन चले गए हैं। पीएनबी द्वारा जानबूझकर कर्ज नहीं चुकाने वालों (विलफुल डिफॉल्टरों) के खिलाफ उठाए गए कदमों के बारे में अनंतसुब्रमण्यिन ने कहा कि अनेक मामले ऋण वसूली न्यायाधिकरण के समक्ष लंबित हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement