Saturday, May 11, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. The King of Good Times पर फैसले का दिन, विजय माल्‍या बोले मैं भगोड़ा नहीं हूं

The King of Good Times पर फैसले का दिन, विजय माल्‍या बोले मैं भगोड़ा नहीं हूं

विजय माल्या नेकहा कि वे भगोड़े नहीं हैं, वे कर्जदाताओं को अतिरिक्त भुगतान के जरिये बैंकों के साथ ‘एकमुश्त निबटारा' करने का प्रयास कर रहे हैं।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: March 07, 2016 13:04 IST
The King of Good Times पर फैसले का दिन, विजय माल्‍या बोले मैं भगोड़ा नहीं हूं- India TV Paisa
The King of Good Times पर फैसले का दिन, विजय माल्‍या बोले मैं भगोड़ा नहीं हूं

नयी दिल्ली। यूबी ग्रुप के प्रमोटर विजय माल्‍या के लिए सोमवार का दिन बेहद अहम है। ऋण वसूली न्यायाधिकरण (डीआरटी) माल्‍या के खिलाफ कर्जदार का पहला अधिकार चाहने संबंधी भारतीय स्‍टेट बैंक (एसबीआई) की याचिका पर अपना फैसला सुनाएगा। इससे पहले विजय माल्या ने आज कहा कि वे भगोड़े नहीं हैं, वे कर्जदाताओं को अतिरिक्त भुगतान के जरिये बैंकों के साथ ‘एकमुश्त निबटारा’ करने का प्रयास कर रहे हैं। हालांकि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से ‘कर्जदार’ होने के आरोपों को खारिज कर दिया।

डीआरटी आज सुनाएगा फैसला

ऋण वसूली न्यायाधिकरण (डीआरटी) यूबी ग्रुप के प्रमोटविजय माल्‍या के खिलाफ कर्जदार का पहला अधिकार चाहने संबंधी भारतीय स्‍टेट बैंक (एसबीआई) की याचिका पर अपना फैसला सोमवार को सुनाएगा। डीआरटी ने चार मार्च को बैंकों व माल्या दोनों के पक्ष सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। बैंकों के वकील जॉर्ज जोसेफ ने कहा कि आदेश सोमवार को जारी किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि विजय माल्या ने यूनाइटेड स्प्रिट्स के चेयरमैन पद से हटने के लिए डियाजियो के साथ हाल ही में समझौता किया था। इसके तहत उन्हें 7.5 करोड़ डॉलर की राशि मिलनी है और एसबीआई चाहता है कि इस धन पर ऋण दाताओं का अधिकार पहले हो।

D-Day: विजय माल्‍या की किस्‍मत का फैसला होगा आज, DRT सुनाएगी अपना फैसला

माल्‍या ने किया आरोपों से इंकार

डिआजिओ के साथ एक सौदा के बाद ज्यादा समय इंग्लैंड में गुजारने और खुद पर लगे ‘भगोड़ा’ होने के आरोपों से इंकार करते हुये माल्या ने कहा कि वह लंबे समय से बंद एयरलाइन कंपनी किंगफिशर को बैंकों द्वारा ऋण उपलब्ध कराये जाने के संबंध में जांच एजेंसियों के साथ सहयोग जारी रखेंगे। यूनाइटेड स्प्रट्सि लिमिटेड के 7.5 करोड डालर के कर्ज का भुगतान डिआजिओ द्वारा किये जाने के बदले वह इस कंपनी के चेयरमैन का पद छोडने पर सहमत हुए हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement