Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Ooh in Yahoo!: 15% कर्मचारियों को नौकरी से निकालेगी Yahoo!, संकट से निकलने के लिए बंद होंगे कई बिजनेस

Ooh in Yahoo!: 15% कर्मचारियों को नौकरी से निकालेगी Yahoo!, संकट से निकलने के लिए बंद होंगे कई बिजनेस

मल्‍टीनेशनल कंपनी Yahoo अपने कारोबार को ढर्रे पर लाने के लिए बड़े कदम उठाने जा रही है। इसके तहत कंपनी 15 फीसदी कर्मचारियों को नौकरी से निकाल सकती है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: February 02, 2016 13:13 IST
Ooh in Yahoo!: 15% कर्मचारियों को नौकरी से निकालेगी Yahoo!, संकट से निकलने के लिए बंद होंगे कई बिजनेस- India TV Paisa
Ooh in Yahoo!: 15% कर्मचारियों को नौकरी से निकालेगी Yahoo!, संकट से निकलने के लिए बंद होंगे कई बिजनेस

नई दिल्‍ली। मल्‍टीनेशनल टेक्‍नोलॉजी कंपनी याहू अपने कारोबार को ढर्रे पर लाने के लिए बड़े कदम उठाने जा रही है। इसके तहत Yahoo 15 फीसदी (करीब 2600) कर्मचारियों को नौकरी से निकाल सकती है। अंग्रेजी अखबार वॉल स्‍ट्रीट जर्नल के अनुसार Yahoo जल्‍द ही अपने कॉस्‍ट कटिंग प्रोग्राम को शुरू करने जा रही है। इसके तहत वह जॉब कट के साथ ही अपने कई बिजनेस ऑपरेशंस को भी बंद कर सकती है। हालांकि कौन सी यूनिट बंद होगी, इसका खुलासा नहीं हुआ है।

चौथी तिमाही के आंकड़े तय करेंगे रुख

अखबार के मुताबिक इस बदलाव की घोषणा Yahoo की चौथी तिमाही के रिजल्‍ट आने के बाद की जाएगी। याहू की प्रवक्ता रेबेका न्यूफेल्ड ने कहा, ‘‘इस महीने के आखिर में कंपनी की चौथी तिमाही के जारी होने वाले आंकड़े से पहले हम अपनी सभी योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी उपलब्ध करा देंगे।’’ याहू के मुताबिक दिसंबर 2014 में कंपनी के पास 12,500 फुल टाइम कर्मचारी थे, जबकि जून 2015 में इनकी संख्‍या घटकर 11,000 रह गई थी।

Download@40X: 4G से 40 गुना ज्‍यादा तेज मिलेगा इंटरनेट, गूगल ने शुरू की 5G ड्रोन की टेस्टिंग

लगातार गिरते शेयर से बढ़ा संकट

ऐसा माना जा रहा है कि याहू के निवेशक स्टारबोर्ड वैल्यू एलपी द्वारा लिखे गये पत्र के बाद कंपनी पर छंटनी का दबाव बना है। उसने याहू को धमकी दी है कि अगर कंपनी के शेयर इसी तरह गिरते रहे तो वह बोर्ड में बदलाव करने की पहल करेगा। हालांकि, याहू ने नवंबर में अपने कोर बिजनेस के पुनर्गठन के लिए प्रबंधन सलाह देने वाली कंपनी मैकेंजी को नियुक्त किया था।  उल्लेखनीय है कि साटरबोर्ड की याहू में ०.75 प्रतिशत हिस्सेदारी है और वह वर्ष 2014 से व्यापक बदलाव के लिए याहू पर दबाव बना रहा है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement