Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एयर इंडिया एक्सप्रेस बहरीन और दम्मम के लिए शुरू करेगी उड़ान सेवा, जानें कब से होगी बहाल

एयर इंडिया एक्सप्रेस बहरीन और दम्मम के लिए शुरू करेगी उड़ान सेवा, जानें कब से होगी बहाल

एयर इंडिया अब दो नए शहर में अपनी उड़ान सेवा शुरू करने की तैयारी में है। इस खबर में जानिए वो दो शहर कौन से हैं और कब से फ्लाइट सेवा शुरू हो जाएगी।

India TV Business Desk Edited By: India TV Business Desk
Published on: November 21, 2022 0:04 IST
एयर इंडिया एक्सप्रेस बहरीन और दम्मम के लिए शुरू करेगी उड़ान सेवा- India TV Paisa
Photo:FILE एयर इंडिया एक्सप्रेस बहरीन और दम्मम के लिए शुरू करेगी उड़ान सेवा

Air India: एयर इंडिया एक्सप्रेस कुछ नए शहरों में अपनी उड़ान सेवा शुरू करने की तैयारी में है। इसके लिए उसने लिस्ट भी जारी कर दी है। अब यहां जाने वाले यात्रियों को परेशानी नहीं होगी। सीधे इंडिया से वहां की फ्लाइट ले सकेंगे। 

दो नई अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवा शुरू

एयर इंडिया एक्सप्रेस तिरुवंतपुरम से अगले दो हफ्ते में पश्चिम एशिया तक दो नई अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवा शुरू करेगी। तिरुवनंतपुरम इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ने एक विज्ञप्ति में बताया कि यहां से सऊदी अरब के दम्मम तक नई उड़ान एक दिसंबर से और बहरीन तक 30 नवंबर से शुरू होगी। 

बुकिंग शुरू हो चुकी है

इसमें बताया गया कि तिरुवनंतपुरम-बहरीन मार्ग पर हवाई सेवाओं का संचालन करने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस दूसरी एयरलाइन है, इससे पहले यहां केवल गल्फ एयर ही परिचालन करती है और इस मार्ग पर एक हफ्ते में उसकी सात उड़ानें हैं। वहीं तिरुवनंतपुरम-दम्मम मार्ग पर यह पहली सेवा होगी। विज्ञप्ति के मुताबिक बहरीन के लिए उड़ान सेवा बुधवार और रविवार को मिलेगी, वहीं दम्मम के लिए विमान यहां से मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को रवाना होगा। दोनों सेवाओं के लिए बुकिंग शुरू हो चुकी है। 

Air India ने इस चीनी बैंक के साथ किया है करार

टाटा समूह की एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया चीन डेवलपमेंट बैंक एविएशन से हवाई जहाज किराये पर लेने जा रही है। एयर इंडिया ने छह ए320 नियो विमान किराये पर लेने के लिए चीनी बैंक के साथ करार किया है। बता दें कि एयर इंडिया ने चीन डेवलपमेंट बैंक फाइनेंशियल लीजिंग कंपनी लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी आयरलैंड की सीडीबी एविएशन से छह एयरबस ए320 नियो विमानों का एक बेड़ा पट्टे (लीज) पर लिया है। 

पहली बार मिलेंगे अतिरिक्त विमान 

बुधवार को सीडीबी एशिया ने एक बयान में बताया कि विमानों को पट्टे पर लेने के समझौते पर हस्ताक्षर 'एयरलाइन इकोनॉमिक्स ग्रोथ फ्रंटियर्स एशिया पेसिफिक-2022' सम्मेलन से इतर किए गए। टाटा समूह ने एयरलाइन की खरीद के बाद इसकी बहुस्तरीय परिवर्तन योजना की घोषणा की थी। इसके तहत सीडीबी एविएशन वह पहली कंपनी है जो एयर इंडिया को अतिरिक्त ए 320 नियो विमानों को पट्टे पर देगी। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement