Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Akasa Air: राकेश झुनझुनवाला की आकाश एयर ने की बड़ी घोषणा, अक्टूबर में देने जा रही है ये बड़ा तोहफा

Akasa Air: राकेश झुनझुनवाला की आकाश एयर ने की बड़ी घोषणा, अक्टूबर में देने जा रही है ये बड़ा तोहफा

एयरलाइन ने बयान में कहा कि बेंगलुरु और अहमदाबाद को जोड़ने के लिए, सात अक्टूबर से बेड़े में पांचवें विमान को शामिल करने के साथ वह दिल्ली को अपने छठे गंतव्य के रूप में शामिल कर रही है।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: September 16, 2022 20:50 IST
Akasa Air- India TV Paisa
Photo:FILE Akasa Air

Akasa Air: दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला द्वारा शुरू की गई एयरलाइंस कंपनी आकाश एयर ने अपने ताजा विस्तार की घोषणा की है। आकाश एयर की योजना अक्टूबर के दूसरे सप्ताह से 9 घरेलू मार्गों पर प्रति सप्ताह 250 से अधिक उड़ानों का परिचालन करने की है। इस नई एयरलाइन कंपनी ने हाल में अपनी उड़ानें शुरू की हैं। 

एयरलाइन ने शुक्रवार को अत्यधिक प्रतिस्पर्धी दिल्ली के बाजार में उतरने की घोषणा की है। शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला और विमानन उद्योग के दिग्गज विनय दुबे द्वारा स्थापित एयरलाइन ने सात अगस्त को देश की आर्थिक राजधानी मुंबई और अहमदाबाद के बीच उड़ान के साथ अपना परिचालन शुरू किया था। इसने अबतक चेन्नई, कोच्चि, बेंगलुरु तक नेटवर्क का विस्तार किया है। 

एयरलाइन ने बयान में कहा कि बेंगलुरु और अहमदाबाद को जोड़ने के लिए, सात अक्टूबर से बेड़े में पांचवें विमान को शामिल करने के साथ वह दिल्ली को अपने छठे गंतव्य के रूप में शामिल कर रही है। इसके अलावा सात अक्टूबर से कंपनी अहमदाबाद-बेंगलुरु मार्ग पर एक अतिरिक्त दैनिक उड़ान भी शुरू करेगी। 

आकाश एयर ने कहा कि वह आक्रामक रूप से परिचालन बढ़ा रहा है और 10 अक्टूबर, 2022 तक नौ मार्गों पर प्रति सप्ताह 250 उड़ानों का परिचालन करेगी। कंपनी ने कहा कि मार्च, 2023 के अंत तक हमारे बेड़े में विमानों की संख्या 18 पर पहुंच जाएगी और अगले चार वर्षों में एयरलाइन 54 अतिरिक्त विमान जोड़ेगी, जिससे उसके कुल बेड़े का आकार 72 विमान का हो जाएगा। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement