Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अकासा एयर ने 15 फरवरी से 30 मार्च तक रद्द कीं ये फ्लाइट्स, जानिए क्या है वजह

अकासा एयर ने 15 फरवरी से 30 मार्च तक रद्द कीं ये फ्लाइट्स, जानिए क्या है वजह

मुंबई हवाई अड्डे पर भीड़भाड़ कम करने के लिए जारी सरकारी दिशानिर्देशों के बाद अकासा एयर ने मुंबई और बेंगलुरु के बीच चार दैनिक उड़ानें रद्द करने का फैसला लिया है।

Pawan Jayaswal Edited By: Pawan Jayaswal
Updated on: February 13, 2024 23:08 IST
अकासा एयर- India TV Paisa
Photo:FILE अकासा एयर

अकासा एयर ने मंगलवार को कहा कि वह मुंबई और बेंगलुरु के बीच चार दैनिक उड़ानें रद्द करेगी। मुंबई हवाई अड्डे पर भीड़भाड़ कम करने के लिए जारी सरकारी दिशानिर्देशों के बाद यह फैसला किया गया। खबरों के मुताबिक, नागर विमानन मंत्रालय ने मुंबई हवाई अड्डे के संचालक एमआईएएल (मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा लि.) को निर्धारित उड़ानों की संख्या में कटौती करने और निजी जेट संचालन को भी सीमित करने को कहा है। अकासा एयर के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि वह मुंबई से संचालित उड़ानों के संबंध में एक तर्कसंगत योजना बनाएगा।

2 दिन में 10 उड़ानें रद्द कीं

उन्होंने कहा कि छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे, मुंबई में हवाई पट्टी पर भीड़ को कम करने के लिए लागू किए जा रहे दिशानिर्देशों से एयरलाइंस के उड़ान संचालन पर असर पड़ने का अनुमान है। एयरलाइन कंपनी अकासा एयर ने सोमवार को कहा कि उसने दो दिन में 10 उड़ानें रद्द की हैं। एयरलाइन ने उड़ान रद्द होने के कारणों का खुलासा नहीं किया। लेकिन सूत्रों ने कहा कि कंपनी को प्रशिक्षित पायलटों की कमी का सामना करना पड़ रहा है।

एयरलाइन ने कहा- पायलटों की नहीं है कमी

हालांकि, अकासा एयर ने दावा किया कि पायलटों की कोई कमी नहीं है। विभिन्न सोशल मीडिया यूजर्स ने अकासा एयर की उड़ानें रद्द किये जाने की सूचना दी। एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने बयान में कहा, ‘‘उड़ानों को रद्द करना ‘असामान्य’ स्थिति है। उन्होंने कहा, ‘‘हम 11-12 फरवरी, 2024 को कुछ उड़ानें रद्द होने के कारण हुई असुविधा के लिए माफी मांगते हैं। यह कोई सामान्य स्थिति नहीं थी।’’

600 से अधिक पायलटों का स्टाफ

अकासा एयर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) विनय दुबे ने बयान में कहा, ‘‘मैं स्पष्ट करना चाहूंगा कि हमारे पास पायलटों की कमी नहीं है। अकासा एयर में 600 से अधिक पायलटों का पर्याप्त स्टाफ है, जो हमारे मौजूदा बेड़े के आकार के दोगुने से भी अधिक को संचालित करने के लिए पर्याप्त है।’’ आकासा एयर ने अगस्त, 2022 में परिचालन शुरू किया था। कंपनी अपने परिचालन का विस्तार कर रही है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement