Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Akasa Air की उड़ान इसी महीने से, डीजीसीए से उड़ान भरने की अनुमति मिली

Akasa Air की उड़ान इसी महीने से, डीजीसीए से उड़ान भरने की अनुमति मिली

राकेश झुनझुनवाला समर्थित आकाश एयर को 21 जून को अपने पहले बोइंग 737 मैक्स विमान की डिलिवरी मिली है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: July 07, 2022 19:10 IST
Akasa Air- India TV Paisa
Photo:FILE Akasa Air

Akasa Air को नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) से हवाई परिचालक प्रमाणपत्र (एओसी) मिल गया है। एयरलाइन की वाणिज्यिक उड़ानें इसी महीने शुरू होंगी। आकाश एयर ने बृहस्पतिवार को बयान में कहा कि एयरलाइन की परिचालन की तैयारियों के संदर्भ में सभी नियामकीय और अनुपालन जरूरतों को पूरा करने के बाद उसे एओसी मिल गया है। एयरलाइन ने डीजीसीए की निगरानी में कई परीक्षण उड़ानों का सफलतापूर्वक संचालन किया है। 

बोइंग 737 मैक्स विमान की डिलिवरी मिल गई 

शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला समर्थित आकाश एयर को 21 जून को अपने पहले बोइंग 737 मैक्स विमान की डिलिवरी मिली है। आकाश एयर के संस्थापक-मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विनय दुबे ने कहा, एओसी प्रक्रिया के दौरान रचनात्मक निर्देशन, सक्रिय समर्थन के लिए हम डीजीसीए के आभारी हैं। हमारा इरादा जुलाई के अंत तक अपनी वाणिज्यिक उड़ानें शुरू करने का है। सरकार डिजिटलीकरण का नया दौर शुरू करने की तैयारी में है। 

 दो विमानों के साथ परिचालन शुरू करेगी

आकाश एयर ने कहा कि इसी के तहत वह पहली एयरलाइन है जिसकी समूची एओसी प्रक्रिया को सरकार के प्रगतिशील ईजीसीए डिजिटल मंच के जरिये पूरा किया गया। आकाश एयर ने कहा कि वह दो विमानों के साथ अपना वाणिज्यिक परिचालन शुरू करेगी। हर महीने वह अपने बेड़े में नए विमान जोड़ेगी। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement