Monday, June 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. उत्तर प्रदेश की इस हिम्मती लड़की पर फिदा हुए आनंद महिंद्रा, देंगे अपनी कंपनी में जॉब

उत्तर प्रदेश की इस हिम्मती लड़की पर फिदा हुए आनंद महिंद्रा, देंगे अपनी कंपनी में जॉब

लड़की ने अपनी बहन के कमरे में घुसे बंदर को डराने के लिए एलेक्सा को कुत्ते की तरह भौंकने का निर्देश दिया। रणनीति काम कर गई और लड़की ने सफलतापूर्वक खुद को और अपनी बहन को बचा लिया।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: April 07, 2024 7:56 IST
Anand Mahindra - India TV Paisa
Photo:FILE आनंद महिंद्रा

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के एक साहसी लड़की के कारनामे पर फिदा हो गए हैं। दरअसल,  उस लड़की ने 'एलेक्सा' की मदद लेकर खुद को और अपनी छोटी बहन को बंदर के हमले से बचाया था। अब आनंद महिंद्रा ने उसे अपनी कंपनी में जॉब ऑफर किया है। आपको बता दें कि बस्ती जिले की 13 साल की इस लड़की ने साहस और सूझबूझ का परिचय देते हुए अमेजन के वर्चुअल वॉयस असिस्टेंट 'एलेक्सा' का उपयोग करके एक बंदर को डरा दिया और अपनी बहन को बचा लिया। 

लड़की ने साहस का परिचय दिया 

कथित तौर पर लड़की ने अपनी बहन के कमरे में घुसे बंदर को डराने के लिए एलेक्सा को कुत्ते की तरह भौंकने का निर्देश दिया। रणनीति काम कर गई और लड़की ने सफलतापूर्वक खुद को और अपनी बहन को बचा लिया। इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए आनंद महिंद्रा ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर लिखा: “हमारे युग का प्रमुख प्रश्न यह है कि क्या हम प्रौद्योगिकी के गुलाम बनेंगे या स्वामी। इस युवा लड़की की कहानी यह दिलासा देती है कि प्रौद्योगिकी हमेशा मानवीय प्रतिभा को बढ़ावा देने वाली रहेगी। उसकी त्वरित सोच असाधारण थी।”

महिंद्रा राइज में जॉब देंगे 

उन्होंने कहा कि लड़की ने "पूरी तरह से अप्रत्याशित दुनिया में नेतृत्व की क्षमता" दिखाई है। उन्होंने लिखा, "अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद, अगर वह कभी कॉर्पोरेट जगत में काम करने का फैसला करती है तो मुझे उम्मीद है कि महिंद्रा राइज में हम उसे अपने साथ जुड़ने के लिए मना पाएंगे!!"

इनपुट: आईएएनएस

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement