Monday, May 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. राम लला की प्राण प्रतिष्ठा पर अयोध्या एयरपोर्ट पर विमानों का लगा तांता, एक दिन में उतरे इतने एयरोप्लेन

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर अयोध्या एयरपोर्ट पर विमानों का लगा तांता, एक दिन में उतरे इतने एयरोप्लेन

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर अयोध्या में 100 के करीब विमानों का आवागमन होने की उम्मीद है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Updated on: January 22, 2024 20:01 IST
अयोध्या एयरपोर्ट- India TV Paisa
Photo:फाइल अयोध्या एयरपोर्ट

राम लला की सोमवार (22 जनवरी) को प्राण प्रतिष्ठा की गई। इस मौके पर देश भर से कई विशिष्ठ लोग इस कार्यक्रम में शामिल हुआ, जिससे अयोध्या के महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमानों की काफी भीड़ देखने को मिली। आज हवाई अड्डे से करीब 100 उड़ानों का आग आवागमन होने की उम्मीद है।

रामलाल के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में देश भर से करीब 7000 से ज्यादा लोग शामिल हुए थे। अयोध्या एयरपोर्ट के एक वरिष्ठ अधिकारी की ओर से बताया गया कि कार्यक्रम खत्म होने के बाद बड़ी संख्या में लोग वापस जा रहे हैं। ऐसे में 100 के करीब फ्लाइट का आवागमन हो सकता है।

अधिकारी ने आगेबताया कि अपराह्न करीब 2.30 बजे तक हवाई अड्डे पर 18 चार्टर्ड उड़ानें आईं जबकि 17 चार्टर्ड विमानों ने यहां से उड़ान भरी। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि रविवार को कॉरपोरेट दिग्गजों और विशिष्ट अतिथियों सहित कई लोग अयोध्या पहुंचे थे। इस तरह रविवार को हवाई अड्डे पर उड़ानों की संख्या लगभग 90 थी। 

रामलाल की हुई प्राण प्रतिष्ठा 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में अयोध्या के भव्य मंदिर में राम लला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई। इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों से जुड़ी सैकड़ों विशिष्ट हस्तियां पहुंचीं। इस कार्यक्रम के लिए सुबह की उड़ानों से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत, अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, अनुपम खेर, कैलाश खेर, जुबिन नौटियाल, प्रसन जोशी, मनोज जोशी, दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और उद्योगपति अनिल अंबानी पहुंचे। इनके अलावा हेमा मालिनी, कंगना रनौत, श्री श्री रविशंकर, मोरारी बापू, रजनीकांत, पवन कल्याण, मधुर भंडारकर, सुभाष घई, शेफाली शाह और सोनू निगम रविवार को ही अयोध्या पहुंच गए थे

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement