Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. टिशू पेपर पर लिखकर रेल मंत्री तक पहुंचाया बिजनेस आइडिया, 6 मिनट में आ गया कॉल, जानिए मामला

टिशू पेपर पर लिखकर रेल मंत्री तक पहुंचाया बिजनेस आइडिया, 6 मिनट में आ गया कॉल, जानिए मामला

अक्षय सतनालीवाला ने अश्विनी वैष्णव तक अपना बिजनेस आइडिया पहुंचाने के लिए एक जुगाड़ लगाया। उन्होंने सामने रखा एक टिशू पेपर लिया और उस पर अपना बिजनेस आइडिया लिख दिया। कई प्रयासों के बाद अक्षय यह टिशू पेपर रेल मंत्री तक पहुंचाने में कामयाब हो गए।

Pawan Jayaswal Edited By: Pawan Jayaswal
Updated on: February 08, 2024 20:20 IST
रेल मंत्री अश्विनी...- India TV Paisa
Photo:FILE रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

शार्क टैंक इंडिया (Shark Tank India) में बिजनस पिच तो आपने बहुत देखी होंगी। देशभर से आंत्रप्रेन्योर्स इस कार्यक्रम में आते हैं और शार्क्स के सामने अपने बिजनस आइडिया के बारे में बताते हैं। लेकिन इस समय एक बिजनेस पिच काफी चर्चा में है। यह बिजनस पिच हवाई जहाज में लिखी गई और प्लेन के जमीन पर लैंड करने के 6 मिनट बाद ही ऑफर भी आ गया। दरअसल, कोलकाता के रहने वाले आंत्रप्रेन्योर अक्षय सतनालीवाला काफी समय से अपने बिजनेस आइडिया पर काम करना चाहते थे। लेकिन कुछ परेशानियों के चलते यह नहीं हो पा रहा था। उनका काम तब बन गया, जब उन्होंने फ्लाइट में अपने साथ रेल मंत्री को भी सफर करते देखा।

रेल मंत्री से बिजनेस आइडिया शेयर करने की ठानी

अक्षय सतनालीवाला 2 फरवरी को दिल्ली से कोलकाता जा रही विस्तारा की फ्लाइट में सफर कर रहे थे। तभी उन्होंने देखा कि उस फ्लाइट से रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी यात्रा कर रहे थे। रेल मंत्री को देखकर वे खुद को रोक नहीं पाए और उनसे अपना बिजनेस आइडिया शेयर करना चाहा। लेकिन फ्लाइट प्रोटोकॉल और सुरक्षा के चलते अक्षय रेल मंत्री तक नहीं पहुंच पा रहे थे।

टिशू पेपर पर लिख रेल मंत्री तक पहुंचाया आइडिया

एक वेस्‍ट मैनेजमेंट कंपनी के निदेशक अक्षय ने ठान लिया था कि इस मौके को चूकना नहीं है। उन्होंने अश्विनी वैष्णव तक अपना बिजनेस आइडिया पहुंचाने के लिए एक जुगाड़ लगाया। उन्होंने सामने रखा एक टिशू पेपर लिया और उस पर अपना बिजनेस आइडिया लिख दिया। कई प्रयासों के बाद अक्षय यह टिशू पेपर रेल मंत्री तक पहुंचाने में कामयाब हो गए।

6 मिनट बाद आ गया कॉल

जब फ्लाइट लैंड हुई और अक्षय कोलकाता में विमान से उतरे, तो वे देखते हैं कि 6 मिनट बाद ही उनके पास एक कॉल आता है। यह फोन पूर्वी रेलवे मुख्यालय के महाप्रबंधक कार्यालय से था। अक्षय को बताया गया कि उनका बिजनस आइडिया अच्छा है और GM मिलिंद के देउस्कर इस पर चर्चा के लिए अक्षय के साथ एक बैठक करना चाहते हैं। अक्षय को विश्वास नहीं हो रहा था कि रेल मंत्री ने उनके आइडिया को इतना ध्यान से पढ़ा और एक्शन भी लिया। सूत्रों के अनुसार, यह बिजनस आइडिया रेलवे मार्ग के माध्यम से ठोस और प्लास्टिक कचरे के बड़ी मात्रा में परिवहन से कचरे की डंपिंग में मदद से जुड़ा था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement