Saturday, May 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अब घर बैठे खरीदें मात्र 70 रुपये में टमाटर, Paytm पर ONDC से जानिए किस तरह करें खरीदारी

अब घर बैठे खरीदें मात्र 70 रुपये में टमाटर, Paytm पर ONDC से जानिए किस तरह करें खरीदारी

यूजर्स को 70 रुपये प्रति किलोग्राम पर सब्सिडी वाले टमाटर खरीदने को मिलेंगे। हालांकि यहां प्रत्येक यूजर को एक सप्ताह में दो किलोग्राम तक टमाटर खरीदने की सुविधा मिलेगी।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: July 25, 2023 21:42 IST
Tomato- India TV Paisa
Photo:FILE Tomato At 70 rupee

यदि सब्जी मंडी या पड़ोस की दुकान पर 150 से 200 रुपये रुपये में मिल रहे टमाटर आपकी जेब ढीली कर रहे हैंं तो आपके लिए अच्छी खबर है। अब आप घर बैठे मोबाइल पर सिर्फ 70 रुपये में टमाटर की खरीदारी कर सकते हैं। यह सुविधा पेमेंट एप पेटीएम पर मिल रही है। इसके लिए पेटीएम ने राष्ट्रीय सहकारी उपभोक्ता महासंघ (एनसीसीएफ) के साथ मिलकर पेटीएम ओएनडीसी प्लेटफॉर्म के माध्यम से यह खास सुविधा शुरू की है। इसके तहत दिल्ली-एनसीआर में यूजर्स को 70 रुपये प्रति किलोग्राम पर सब्सिडी वाले टमाटर खरीदने को मिलेंगे। हालांकि यहां प्रत्येक यूजर को एक सप्ताह में दो किलोग्राम तक टमाटर खरीदने की सुविधा मिलेगी। 

पेटीएम पर ओएनडीसी के लिए खास विंडो 

बता दें कि पेटीएम ओएनडीसी प्लेटफॉर्म पर खास विंडो उपलब्ध है, जिसके तहत यूजर्स को भारत सरकार द्वारा समर्थित ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स (ओएनडीसी) के साथ ग्रॉसरी और फूड के अलावा कपड़ों और अन्य सामानों की खरीदारी करने का मौका मिलता है। बेंगलुरु में शुरुआत के बाद से, ओएनडीसी ने दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, कांचीपुरम, हैदराबाद, बागलकोट और लखनऊ सहित विभिन्न शहरों में अपनी उपस्थिति का विस्तार किया है।

कैसे करें सस्ते टमाटर ऑर्डर 

  1. पेटीएम ऐप खोलें.
  2. सर्च बार में, "ONDC" टाइप करें और "ONDC फ़ूड" परिणाम पर टैप करें।
  3. ओएनडीसी खाद्य पृष्ठ पर, "एनसीसीएफ से टमाटर" पर टैप करें।
  4. टमाटर की वह मात्रा चुनें जिसे आप ऑर्डर करना चाहते हैं।
  5. अपना डिलीवरी पता दर्ज करें.
  6. अपनी भुगतान विधि चुनें और अपने ऑर्डर के लिए भुगतान करें।
  7. आपका ऑर्डर दे दिया जाएगा और आपको एक पुष्टिकरण संदेश प्राप्त होगा।

ONDC पर और क्या ?

पेटीएम ओएनडीसी प्लेटफॉर्म में सबसे आगे रहा है और वर्तमान में खाद्य और पेय, किराना, घर और रसोई, फैशन, इलेक्ट्रॉनिक्स, स्वास्थ्य और कल्याण, और सौंदर्य और व्यक्तिगत देखभाल सहित कई श्रेणियों की पेशकश करता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement