1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Twitter के ऑफिस का किराया नहीं चुकाने के चलते कंपनी के ऊपर केस दर्ज, एलन मस्क की बढ़ी मुश्किलें

Twitter के ऑफिस का किराया नहीं चुकाने के चलते कंपनी के ऊपर केस दर्ज, एलन मस्क की बढ़ी मुश्किलें

एलन मस्क की कंपनी ट्विटर पर किराया ना चुकाने का आरोप लगा है। इसके चलते केस भी दर्ज किया गया है। आइए खबर में जानते हैं कि पूरा मामला क्या है और इससे ट्विटर को क्या नुकसान होगा?

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: January 24, 2023 21:25 IST
Twitter के ऑफिस का किराया नहीं चुकाने पर केस दर्ज- India TV Paisa
Photo:AP Twitter के ऑफिस का किराया नहीं चुकाने पर केस दर्ज

जब से एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदा है तब से लेकर अब तक हर रोज कुछ नई हलचल सोशल मीडिया पर ट्विटर से जुड़ी होती रहती है। इस बार का मामला ऑफिस का किराया ना चुकाने को लेकर है। बता दें, खर्चों में कटौती के प्रयास कर रहे अरबपति उद्योगपति एलन मस्क के लिए कानूनी मुश्किलें बढ़ गई हैं। सैन फ्रांसिस्को में ट्विटर के मुख्यालय और ब्रिटेन के इसके कार्यालयों के बकाया किराये को लेकर कार्यालयों के मालिक अदालतों का रूख कर रहे हैं। अदालती दस्तावेजों के मुताबिक ट्विटर के खिलाफ मुकदमों में आरोप लगाए गए हैं कि सोशल मीडिया कंपनी ने अपने मुख्य कार्यालय के किराए का भुगतान नहीं किया है। 

मस्क खर्चों में बड़े पैमाने पर कटौती कर रहे

मध्य लंदन के परिसर के मालिक ने कहा कि बकाए किराये के मुद्दे पर वह कंपनी को अदालत में घसीट रहे हैं। पिछले वर्ष ट्विटर को खरीदने के लिए हुए 44 अरब डॉलर के सौदे के बाद से मस्क खर्चों में बड़े पैमाने पर कटौती कर रहे हैं। सैन फ्रांसिस्को स्थित कार्यालय का किराया नहीं चुकाने का मामला पहले ही अदालत में जा चुका है। इसके अलावा टेस्ला के निवेशकों द्वारा दर्ज एक अन्य मामले में पेशी के लिए मस्क को हाल के दिनों में कई बार अदालत जाना पड़ा है। सैन फ्रांसिस्को कार्यालय कंपनी श्री नाइन मार्केट स्क्वेयर एलएलसी की है। उसने कहा कि ट्विटर ने जनवरी का मासिक किराया एवं अतिरिक्त किराये के रूप में 34 लाख डॉलर नहीं चुकाया है। 

क्या है मामला?

शिकायत के मुताबिक, ट्विटर ने सैन फ्रांसिस्को इमारत की आठ मंजिलों पर 460,000 वर्ग फुट से अधिक जगह किराए पर ली है। श्री नाइन मार्केट स्क्वायर ने सुरक्षा के रूप में 3.6 मिलियन डॉलर के लिए क्रेडिट का एक पत्र रखा, जिसे नियंत्रण में हस्तांतरण होने पर ट्विटर को 10 मिलियन डॉलर तक बढ़ाने की आवश्यकता थी, जो तब हुआ जब मस्क ने अक्टूबर में कंपनी को $44 बिलियन में खरीदा था। श्री नाइन ने कहा कि उसने दिसंबर के 3.36 मिलियन डॉलर के किराए और जनवरी के किराए के एक हिस्से को कवर करने के लिए मौजूदा लाइन ऑफ क्रेडिट का इस्तेमाल किया, जिससे क्रेडिट लाइन का बैलेंस 1 डॉलर रह गया।

ये भी पढ़ें: एयर इंडिया के लिए पेशाब कांड बना गले की हड्डी, एक हफ्ते में लगा दूसरी बार लाखों रुपये जुर्माना

 

Latest Business News