Tuesday, May 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. CNG Price Hike: पेट्रोल के बाद अब CNG में सबसे बड़ा उछाल, 48 घंटे में 5 रुपये महंगी हुई गैस

CNG Price Hike: पेट्रोल के बाद अब CNG में सबसे बड़ा उछाल, 48 घंटे में 5 रुपये महंगी हुई गैस

सीएनजी आज यानी 6 अप्रैल की सुबह 6 बजे से दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में बढ़ी हुई दर पर बिक रही है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: April 06, 2022 11:02 IST
cng price - India TV Paisa
Photo:FILE

cng price 

पेट्रोल डीजल की मार से परेशान आम लोगों को अब राहत देने वाली सीएनजी भी हमलावर हो गई है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने दिल्ली में CNG की कीमतों में 48 घंटे में दूसरी बार 2.5 रुपए प्रति किलोग्राम की वृद्धि कर दी है। वहीं बीते 5 दिन में सीएनजी 6.60 रुपये प्रति किलो महंगी हो गई है। इसी के साथ दिल्ली में सीएनजी के दाम बढ़कर 66.61 रुपए प्रति किलोग्राम हो गए हैंं। वहीं ताजा वृद्धि के बाद गाज़ियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में CNG के दाम 69.18 रुपये प्रति किलोग्राम हो गए हैं। गुरुग्राम में कीमत 74.94 रुपये प्रति किलोग्राम की गई है। 

पिछले करीब एक महीने में सीएनजी की कीमत (CNG Price Hike) में 7वीं बार बढ़ोतरी की गई है। सीएनजी आज यानी 6 अप्रैल की सुबह 6 बजे से दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में बढ़ी हुई दर पर बिक रही है। अभी दो दिन पहले 4 अप्रैल को ही सीएनजी का रेट रिवाइज किया गया था। ऐसे में 48 घंटे के अंदर 5 रुपये प्रति किलो के हिसाब से कीमत बढ़ गई है। एक महीने में यह आठवीं बार है जब सीएनजी की कीमतों में बदलाव किया गया है। 

जानिए कहां कितना है रेट 

  • दिल्ली- Rs. 66.61/- प्रति किलो
  • नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद- Rs. 69.18/- प्रति किलो
  • मुजफ्फरनगर, मेरठ, शामली- Rs.73.86/- प्रति किलो
  • गुरुग्राम- Rs.74.94/- प्रति किलो
  • रेवाड़ी- Rs.77.07/- प्रति किलो
  • करनाल, कैथल- Rs.75.27/- प्रति किलो
  • कानपुर, हमीरपुर, फतेहपुर- Rs. 78.40/- प्रति किलो
  • अजमेर, पाली, राजसमंद- Rs.76.89/- प्रति किलो

इस साल 10 रुपये महंगी हुई सीएनजी 

पेट्रोल का सस्ता विकल्प मानी जा रही सीएनजी की कीमतों ने इस साल आम आदमी को सबसे ज्यादा झटका दिया है। टैक्सी और बसों में अनिवार्य ईंधन के रूप में प्रयोग आने वाली सीएनजी की कीमतें इस साल 8 बार बढ़ चुकी हैं। इसके साथ ही कीमत में 10 रुपये का इजाफा आया है। इसमें से भी आधी वृद्धि सिर्फ 48 घंटे में की गई है। 

10 रुपये महंगा पेट्रोल

पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपनी नियमित गति से बढ़ती जा रही हैं। बुधवार (6 मार्च, 2022) को भी एक बार फिर 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो गई। इसके साथ ही बीते 15 दिनों में पेट्रोल और डीजल के दामों में कुल 10 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो चुकी है। दिल्ली में पेट्रोल और डीज़ल की कीमत (Delhi Petrol Diesel Price Today) आज क्रमश: 105.41 रुपए प्रति लीटर और 96.67 रुपए प्रति लीटर ( 80 पैसे की वृद्धि) है। इसके साथ ही पेट्रोल डीजल की कीमतों को लेकर विशेषज्ञों की भविष्यवाणी भी सामने आई हैं। विशेषज्ञों के अनुसार फिलहाल तेल की कीमतों में गिरावट के कोई संकेत निकट भविष्य में नहीं दिख रहे हैं। उच्च स्तर पर देखा जाए तो अभी भी डीजल के दाम में करीब 25 रुपये की बढ़ोत्तरी की संभावना है। वहीं पेट्रोल के दाम 22 रुपये तक बढ़ सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement