Thursday, May 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. क्रिकेट विश्व कप में मैदानों पर दिखेगा सिर्फ यही कोल्ड ड्रिंक का ब्रांड, बना ऑफीशियल पार्टनर

भारत में होने वाले क्रिकेट विश्व कप में मैदानों पर दिखेगा सिर्फ यही कोल्ड ड्रिंक का ब्रांड, बना ऑफीशियल पार्टनर

आगामी क्रिकेट विश्व कप के लिए वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ICC की आधिकारिक शीतल पेय भागीदार होगी। बता दें कि 1996 में भारत में हुए क्रिकेट विश्वकप में भी कोकाकोला ही ऑफीशियल पार्टनर था।

Updated on: July 28, 2023 21:18 IST
World Cup Coca Cola- India TV Paisa
Photo:FILE World Cup

भारत में इस साल होने वाले क्रिकेट विश्व कप के लिए टीमें ही नहीं बल्कि दुनिया भर के लोकप्रिय ब्रांड भी कमर कस कर तैयार हैं। इस बीच क्रिकेट के शौकीनों के लिए ऑफीशियल कोल्डड्रिंक पार्टनर को लेकर खुलासा हो गया है। दुनिया की प्रमुख कोला कंपनी कोका-कोला को क्रिकेट विश्व कप का ऑफीशियल पार्टनर बनाया गया है। बता दें कि इस साल 5 अक्टूबर से भारत में क्रिकेट का महाकुंभ यानि विश्वकप की शुरुआत हो रही है। पहला मुकाबलो अहमदाबाद में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। 

1996 के बाद फिर बना ऑफीशियल पार्टनर

शीतल पेय कंपनी कोका-कोला ने शुक्रवार को कहा कि आगामी क्रिकेट विश्व कप के लिए वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की आधिकारिक शीतल पेय भागीदार होगी। बता दें कि 1996 में भारत में हुए क्रिकेट विश्वकप में भी कोकाकोला ही ऑफीशियल पार्टनर था। कोका-कोला और आईसीसी इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप के लिए एक बार फिर साथ आ रहे हैं। एक संयुक्त बयान के अनुसार, ‘‘ इस साझेदारी के तहत कोका-कोला आईसीसी का विशेष शीतल पेय भागीदार बन गयी है।’’ 

मैदान पर दिखेगा सिर्फ यही ब्रांड 

कोका-कोला का ऑफीशियल पार्टनर बनने का मतलब है कि यही ब्रांड मैच के दौरान स्टेडियम में दिखेगा। ड्रिंक ब्रेक के साथ ही अन्य जगहों पर सिर्फ इसी कंपनी के कोल्ड ड्रिंक ग्राहकों को पीने को मिलेंगे। इंडिया के उपाध्यक्ष (विपणन) अर्नब रॉय ने कहा, ‘‘आईसीसी क्रिकेट विश्व कप देश का सबसे बड़ा क्रिकेट आयोजन है। आईसीसी के साथ साझेदारी हमें अपने ग्राहकों, उपभोक्ताओं, ब्रांड और क्रिकेट को साथ लाने का एक शानदार अवसर प्रदान करती है।’’ आईसीसी के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी अनुराग दहिया ने कहा, "हम कोका-कोला के साथ अपनी भागीदारी को लेकर रोमांचित हैं।" इस विश्व कप का पहला मुकाबला पांच अक्टूबर को अहमदाबाद में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा।

पेप्सी ने चलाया था नथिंग ऑफीशियल

यह बात 1996 के विश्वकप की है। तब भी कोका कोला को ऑफीशियल पार्टनर बनाया गया था। उस वक्त पेप्सी ने इसके खिलाफ एक अलग कैम्पेन शुरू कर दिया था। पेप्सी ने अपने साथ विश्वकप में खेल रहे कई खिलाड़ियों को शामिल करते हुए नथिंग ऑफीशियल अबाउट इट नाम से एक अलग कैम्पेन चलाया और कोकाकोला का मजाक उड़ाया था। माना जा रहा है कि 1996 वाली लड़ाई 2023 में भी एक बार फिर कैम्पेन वॉर के रूप में देखने को मिल सकती है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement